Madhuri Dixit और SAROJ खान की जोड़ी ब्लॉकबस्टर थी, धक धक गर्ल ने शेयर किया खूबसूरत वीडियो

By Arunima July 4, 2020, 7:04 p.m. 1k

शुक्रवार का दिन एक बार फिर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी शोक से भरा रहा है। बॉलीवुड की दिग्गज और मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का निधन हो गया है। दिल का दौरा पड़ने से वो चल बसीं। सरोज खान चर्चित कोरियोग्राफर थीं जिन्होंने बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया और उन्हें स्टार बनाया।  सरोज खान ने यूं तो बॉलीवुड की लगभग सभी शानदार अभिनेत्रियों के साथ काम किया था, लेकिन उऩकी जोड़ी सबसे ज्यादा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के साथ चर्चा में रही थी। माधुरी दीक्षित के साथ सरोज खान ने बॉलीवुड के कई शानदार और सुपरहिट गानों में काम किया था। माधुरी दीक्षित  ने सरोज खान का एक वीडियो शेयर किया है जिसमे दोनों बैठे बैठे एक दो तीन चार गाने पर डांस कर रही हैं। साथ ही उन्होंने लिखा है मिस यू मास्टर जी। 

 

ये वीडियो माधुरी दीक्षित ने टीचर्स डे पर  भी शेयर किया था, और इसमें वह बता रही हैं कि 'तेजाब' फिल्म के सॉन्ग 'एक दो तीन' को किस तरह तैयार और शूट किया गया था। माधुरी को डांसिंग स्टार बनाने में सरोज खान का ही हाथ था। माधुरी के ज्यादातर सुपर हिट गानों की कोरियोग्राफर वो रही। फिल्म तेजाब के गाने एक दो तीन से माधुरी पूरी दुनिया पर छा गईं थी। इसी गाने से माधुरी का स्टारडम शुरू हुआ था। बता दें कि सरोज खान का आखिरी गाना भी माधुरी दीक्षित के ही साथ था। सरोज खान ने आखिरी बार पिछले साल आई करण जौहर की फिल्म कलंक में माधुरी दीक्षित के साथ काम किया था। सरोज खान ने इस फिल्म के सुपरहिट गाने 'तबाह हो गए' को कोरियोग्राफ किया था। 

 इस गाने में सरोज खान ने माधुरी को डांस सिखाया था। इस गाने में माधुरी दीक्षित के डांस को खूब पसंद किया था। यहीं वजह थी कि इस फिल्म से ज्यादा 'तबाह हो गए' को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इसके अलावा सरोज खान ने माधुरी दीक्षित के धक-धक, डोला रे डोला, एक दो तीन, चोली के पीछ क्या है जैसे शानदार गानों को कोरियोग्राफ किया था। इन सभी गानों को गिनती सदाबाहर गानों में होती है।

सरोज खान के निधन से माधुरी दीक्षित को  को लगा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके साथ कई तस्वीरें शेयर मास्टरजी के प्रति प्यार जताया। उन्होंने लिखा, 'मैं अपनी दोस्त और गुरु सरोज खान के निधन की खबर से टूट गई हूं। मुझे मेरे डांस में इतनी ऊंचाई में पहुंचने की मदद करने के लिए आपकी हमेशा आभारी रहूंगी। दुनिया ने आज एक बेहद टैलेंटेड व्यक्ति को खो दिया। मैं आपको मिस करूंगी। परिवार को मेरी संवेदनाए। RIP सरोज जी'  

 

Related Story