SAROJ KHAN के निधन की खबर सुन टूट गईं MADHURI DIXIT, मास्टर जी की याद में लिखा दर्द भरा पोस्ट

By Aditi July 3, 2020, 11:53 a.m. 1k

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का देर रात निधन हो गया। बताया जा रहा है कि कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में उनका निधन हो गया। बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं। सरोज खान के निधन के बाद बॉलीवुड में शोक के लहर दौड़ रही है। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड स्टार्स और उनके फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं सरोज खान के निधन की खबर से सबसे बड़ा धक्का एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को लगा है। उन्होंने ट्वीट के जरिए अपना दुख जाहिर किया है। 

उन्होंने सोशल मीडिया पर दुख जताते हुए लिखा, 'मैं अपनी दोस्त और गुरु सरोज खान के निधन की खबर से टूट गई हूं। मुझे मेरे डांस में इतनी ऊंचाई में पहुंचने की मदद करने के लिए आपकी हमेशा आभारी रहूंगी। दुनिया ने आज एक बेहद टैलेंटेड व्यक्ति को खो दिया। मैं आपको मिस करूंगी। परिवार को मेरी संवेदनाए। RIP सरोजजी'

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित ने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही सरोज खान के साथ काम करना शुरू कर दिया था जो अभी तक जारी रहा। माधुरी को डांसिंग स्टार बनाने में जिस एक शख्स का सबसे बड़ा हाथ रहा, वो थी सरोज खान। फिल्म तेजाब के गाने एक दो तीन से माधुरी पूरी दुनिया पर छा गईं।, जिसका कारण था कि उन्हें डांस सरोज खान ने सिखाया था। इसके बाद कई सुपरहिट फिल्मों में सरोज खान और माधुरी दीक्षित ने साथ में काम किया। इन फिल्मों के गानों में माधुरी के डांस को काफी पसंद किया गया जिसके पीछे सरोज खान का ही हाथ था।

फिल्म 'तेजाब' के गाने 'एक दो तीन' से पहली बार सफलता का स्वाद चखने वाली माधुरी ने सरोज के डांस डायरेक्शन में एक से एक बेहतरीन सुपरहिट गाने दिए थे। सरोज खान ने माधुरी की कुछ मशहूर फिल्मों जैसे- बेटा, थानेदार, खलनायक, अंजाम, याराना, देवदास, गुलाब गैंग जैसी फिल्मों में बतौर डांस डायरेक्टर काम किया था। फिल्म 'तेजाब' के 'एक दो तीन' के अलावा 'बेटा' का गाना 'धक धक करने लगा', 'थानेदार' का 'तम्मा तम्मा लोगे', 'याराना' का 'मेरा पिया घर आया', 'देवदास' का 'मार डाला' जैसे मशहूर गाने सरोज खान ने ही कोरियॉग्राफ किए थे।

Related Story