ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ काम कर चुके एक्टर रंजन सहगल का 36 साल की उम्र में निधन

By Arunima July 12, 2020, 5:40 p.m. 1k

एक्टर रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म सरबजीत में एक्टिंग करने वाले एक्टर रंजन सहगल (Ranjan Sehgal) का ऑर्गन फेल होने के कारण निधन हो गया। एक रिपोर्ट के अनुसार पंजाबी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लोकप्रिय चेहरा एक्टर रंजन सहगल का निधन हो गया। रंजन सहगल फिल्म सरबजीत में रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ नजर आए थे, वह 36 साल के थे।

रंजन एक प्रसिद्ध पंजाबी एक्टर हैं। वह 'माही एनआरआई' (2017), और 'यारान दा कच्छप' (2014) जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं। सहगल जो मूल रूप से चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में मास्टर की डिग्री पूरी की थीं। रंजन सहगल ने टीवी शो में भी काम किया और कई लोकप्रिय टेलीविजन शो में काम किया। सहगल ने अपने टीवी हिट शो रिश्तन से बुरा ... प्रथा के बाद प्रसिद्धि हासिल की। इस शो ने एक्टर को इंडस्ट्री में पहचान दी। जिसके बाद उन्होंने कई अन्य टेलीविजन शो जैसे तुम देना साथ मेरा, गुस्ताख दिल, भाव और जाने क्या होगा रामा रे और कुलदीपक में भी एक्टिंग किया।

दिवंगत एक्टर ने सावधान इंडिया और क्राइम पेट्रोल जैसे टेलीविजन शो में भी काम किया। इसमें ज्यादातर वह एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आए। रंजन सहगल के दुखद और असामयिक निधन के बारे में कहा जाता है कि कई अंग काम करना बंद करने के कारण उनका देहांत हो गया। वह लंबे समय से अस्वस्थ थे। एक्टिंग का शौक रखने वाले रंजन सहगल ने 24 फरवरी 2014 को कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर निव्या छाबड़ा के साथ शादी की थीं। यह जोड़ी एक पंजाबी शो के सेट पर मिली थी और साथ ही शो तुम देना साथ में में भी काम किया था।

इस बीच रंजन सहगल ने एक विशाल फैन फॉलोइंग बना ली थीं। उनके फैंस ने अभिनय कौशल के लिए उन्हें प्यार किया और उन्हें सराहा। एक्टर के आकस्मिक और असामयिक निधन की दुखद खबर ने उनके प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया है। दूसरी ओर रंजन सहगल की फिल्म माही एनआरआई के सह-कलाकार, पॉली जब्बाल ने एक क्षेत्रीय दैनिक के साथ बात की और रंजीत के  बारे में बताया कि वो बहुत मददगार व्यक्ति थे।

Related Story