संजय लीला भंसाली ने 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए बनाया भव्य सेट

By Arunima March 17, 2020, 11:34 p.m. 1k

देश के 15 राज्यों तक कोरोना वायरस फैल चुका है और 139 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना की चपेट में आने से अब तक 3 लोगों की मौत हो गई है। भारत में कोरोना वायरस दूसरे स्टेज में है और खतरा बना है कि हम कहीं तीसरे स्टेज में न पहुंच जाएं। कोरोना के कहर के कारण बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है और कुछ फिल्मों की रिलीज डेट टाल दी गई है।

 गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम संगठनों ने मीटिंग कर 31 मार्च तक सभी तरह की शूटिंग बंद करने का फैसला लिया है। उधर, डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की मोस्टअवेटेड फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की शूटिंग शुरू हो गई थी लेकिन उसे बंद करना पड़ा है।

 फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। संजय ने फिर बनाया कमाल का फिल्म सेट बॉलिवुड में संजय लीला भंसाली फिल्म के आलीशान सेट बनाने के लिए मशहूर हैं और सबसे खास बात यह है कि वह इसको पर्सनली हैंडल करते हैं। संजय लीला भंसाली ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए ऐसा ही कमाल का सेट बनाया है और इस बार भी कड़ी मेहनत की है।

 जहां फिल्म का सेट लगा है, अगर आप अंदर की झलक देखेंगे तो आप 1950-60 के दशक में पहुंचे जाएंगे।  फिल्म के सेट पर जाते ही सबसे पहले फिल्म बाजी का पोस्टर दिखाई देता है। थोड़ा और आगे बढ़ते हैं तो कमाठीपुरा पुलिस स्टेशन नजर आता है। मुंबई का कमाठीपुरा जो आज भी लगभग उसी रूप में मौजूद है। 

सेट का नजारा देखकर लगेगा कि आप उस दशक के कमाठीपुरा में हैं। बता दें कि फिल्म में आलिया भट्ट कमाठीपुरा की मशहूर माफिया गंगूबाई का किरदार निभा रही हैं जो 60 के दशक में कम उम्र में वेश्यावृत्ति करने के बाद मुंबई की एक प्रभावशाली महिला बन गई थीं।

ये भी  देखिए ;- आलिया भट्ट भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी का लुक शेयर किया, माफिया के रोल में शानदार दिख रही हैं

 

Related Story