सुनील दत्त की पुण्यतिथि पर संजय ने किया पापा को याद, शेयर की पुरानी तस्वीरें

By Neetu May 25, 2020, 12:32 p.m. 1k

लीजेंडरी एक्टर सुनील दत्त ( Sunil Dutt Death Anniversary) की आज पुण्यतिथि है। 25 मई 2005 को उनका निधन हुआ था। सुनील दत्त ( Sunil Dutt ) 60 और 70 के दशक में हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर थे। वक्त, गुमराह, मदर इंडिया, हमराज, रेशमा और शेरा, मेरा साया, सुजाता समेत उन्होंने करीब 250 फिल्मों में काम किया।  उनका जन्म 6 जून 1929 को सुनील दत्त का जन्म पाकिस्तान के खुर्दी गांव में हुआ था। सुनील दत्त का असली नाम बलराज दत्त था । सुनील दत्त ना सिर्फ अच्छे इंसान और पति थे बल्कि एक जिम्मेदार पिता भी थे। उनकी पुण्यतिथि पर संजय दत्त ( Sanjay Dutt ) ने तस्वीरों का एक वीडियो बनाकर पापा को याद किया। संजय दत्त ने लिखा है। मुझे पता है कि मुझे किसी भी चीज़ के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हमेशा मेरे साथ होने के लिए धन्यवाद। आपको आज ही नहीं हर रोज मिस करता हूं 

सुनीत दत्त को गुजरे 15 साल हो गए हैं। संजय दत्त आए दिन अपने पिता और मां को याद करते हैं। पुरानी तस्वीरें शेयर कर उन्हें याद करते हैं। 

संजय दत्त की माने तो उन्होंने बचपन में बहुत शरारतें कीं और लोगों को बहुत तंग किया लेकिन अपने बच्चों से वो ऐसी उम्मीद नहीं करते। संजय़ दत्त चाहते है कि उनके बच्चों में दादाजी वाले संस्कार आए ।

संजय दत्त स्कूल के दिनों से ही ड्रग्स लेने लगे थे। पापा सुनील दत्त को जब इस बात की खबर लगी तो उन्हें सदमा लगा। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। 

बेटे को सही राह पर लाने के लिए बतौर हीरो बॉलीवुड में लॉन्च किया। सुनील दत्त ने संजय के लिए रॉकी फिल्म बनाई और फिल्म हिट रही।

रॉकी की रिलीज से 4 दिन पहले ही नरगिस गुजर गई। मां की मौत के बाद तो संजय का ड्रग्स लेना और बढ़ गया.फिल्में हाथ से जाने लगी..लेकिन इस घड़ी में सुनील दत्त ने बहुत पेसेंश से काम लिय़ा। बेटे संजय को लेकर वो अमेरिका के रिहैब सेंटर पहुंचे और संजय को नई जिंदगी दी।

संजय दत्त की माने तो वो कभी भी नशे की दुनिया से बाहर नहीं पाते अगर पापा सुनील दत्त ने साथ नहीं दिया होता। 1993 में भी जब संजय दत्त टाडा में फंसे थे। उस वक्त सुनील दत्त ने संजय का पूरा साथ निभाया।सुनील दत्त को इस बात का बहुत गम रहा कि उनके बेटे की जिंदगी काफी उथल पुथल भरी रही। 

संजय अपनी मां नरगिस के बहुत करीब थे। नरगिस की मौत के बाद से ही संजय की जिंदगी में मुश्किले बढ़ती चली आई। लेकिन सुनील दत्त को अपने बेटे पर भरोसा था कि फिल्मों की एंड तरह उनके बेटे की लाइफ में भी सबकुछ अच्छा होगा और हुआ भी ऐसा ही। 

फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में सुनील दत्त ने संजय के साथ पहली बार काम किया। परदे पर सुनील दत्त मुन्ना भाई के पापा के रोल में दिखे । मुन्ना भाई सीरिज की फिल्मों ने संजय दत्त की पूरी इमेज बदल दी। उनका करियर चमकने लगा। फिर धीरे धीरे जब बेटे की लाइफ संभल गई तब पापा सुनील दत्त ने सुकून से आखिरी सांसे ली।

Related Story

Next Story

PICS - करीना-प्रियंका से प्यार में धोखा खाने के बाद शाहिद ने जब की मीरा राजपूत से अरेंज मैरिज

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:14 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ( Shahid Kapoor )  और उनकी वाइफ मीरा शादी की 5वीं सालगिरह मना रहे हैं। करीना और प्रियंका चोपड़ा जैसी एक्ट्रेसेस को डेट करने के बाद शाहिद इन दिनों मीरा राजपूत ( Mira Rajput ) के साथ हैपिली मैरिड हैं। शाहिद अब दो बच्चों के पिता हैं। शाहिद का इन दिनों फिल्मी करियर शानदार चल रहा है। वहीं फैमिली लाइफ में भी वो खुश है। शाहिद ने 7 जुलाई 2015 को मीरा राजपूत से शादी की थी। दोनों की शादी को 5 साल हो चुके हैं। 

शाहिद बॉलीवुड के हैंडसम हंक्स की लिस्ट में आते हैं। यूं तो कई हसीनाएं शाहिद पर मर मिटने को तैयार थीं। शाहिद ने करीना और प्रियंका जैसी एक्ट्रेसेस को डेट किया।

विद्या बालन, सानिया मिर्जा समेत कई हसीनाओं से उनका नाम जुड़ा लेकिन शादी के लिए उन्होंने मीरा राजपूत को चुना। शाहिद ने अरेंज मैरिज की। परिवार वालों की पसंद की लड़की के साथ सात फेरे लिए। प्रियंका और करीना जैसी एक्ट्रेसेस से प्यार में घोखा खाने के बाद उनका लव मैरिज से यकीन खत्म हो गया। उन्होंने अपने लिए लड़की ढूंढने की जिम्मेवारी परिवार वालों को दे दी थी। 

7 जुलाई 2015 को शाहिद और मीरा ने एक बेहद निजी समारोह में शादी की । शादी में शाहिद मीरा की फैमिली और फ्रेंड्स शामिल हुए। शाहिद की शादी सिक्ख और हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। शाहिद और मीरा ने दो बार शादी की थी। 

शाहिद की शादी कई लोग शामिल हुए । जिसमें उनके खास रिश्तेदार और मेहमानों को बुलाय़ा गया । शाहिद की माने तो पहली नजर में ही उन्हें मीरा से प्यार हुआ था ।

शाहिद और मीरा की शादी बेहद खास रही । शाहिद और मीरा अपने शादी समारोह में सिंपल और सोबर लुक में नजर आए।

 दोनों ने चटख रंगों के बजाय, हल्के रंगों को चुना। शाहिद जहां क्रीम कलर की शेरवानी में दिखे । तो वहीं मीरा भी हल्के पिंक कलर के लंहगे में नजर आईं ।

मीरा लहंगे में पिंक खूबसूरत लग रही थी । शादी के बाद दोनों ने मीडिया के आगे आकर खूब पोज दिए। इनकी शादी में शाहिद की ड्रेस को कुणाल रावल ने डिजाइन किया था। तो वहीं मीरा की ड्रेस को अनामिका खन्ना ने डिजाइन किया था ।

शादी में शाहिद के पापा पंकज कपूर वाइफ सुप्रिया और अपने बच्चों के साथ पहुंचे। पकंज कपूर ने ही शाहिद की शादी फिक्स करवाई थी। 

वहीं शाहिद की मां और उनका हाफ ब्रदर ईशान भी शादी में शरीक हुआ।

 

दोनों की शादी बेहद ही शानदार रही। शादी के बाद दोनों ने मुंबई में रिसेप्शन रखा। जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने शिरकत की ।

शाहिद मीरा की शादी शानदार चल रही है। आज दोनों अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। दोनों एक क्यूट बेटी मीशा और बेटे जैन के मम्मी पापा भी बन चुके हैं। 

Related Story

Next Story

सुशांत की मौत से अब तक सदमे में हैं एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, ऐसा हो गया है उनका हाल !

single-post

By E24 July 7, 2020, 1:41 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए 3 हफ्तों से ज्यादा का वक्त बीत गया है लेकिन उनके परिवार, उनके फैंस और उनके करीबी अब तक उनके गम से उबर नहीं पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग तरह से सुशांत को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रही अंकिता लोखंडे(Ankita Lokhande) भी पूरी तरह से टूट चुकी हैं। अंकिता अब ज्यादातर वक्त अकेले ही बिताती हैं और खुद में ही खोई रहती हैं।

हाल ही में अंकिता का हाल-चाल लेने के लिए बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट और टीवी एक्ट्रेस आरती सिंह(Arti Singh) ने उनसे बात की थी। आरती ने एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी। दरअसल अंकिता और आरती कई सालों से गहरे दोस्त हैं। दोनों को साथ में कई बार मस्ती करते हुए देखा जाता रहा है। ऐसे में आरती ने दोस्ती का फर्ज निभाते हुए अंकिता का हालचाल जाना।

आरती ने बताया - अंकिता के जरिए ही में सुशांत को जानती थी। वो बहुत अच्छा लड़का था और काफी मोटिवेटिंग था। मैंने अंकिता से बात की और पूछा कि क्या वो ठीक है ? अंकिता को अभी अपना स्पेस चाहिए और मैंने भी उसे उसके स्पेस में रहने ही दिया, लेकिन मैं आपको बता दूं कि जब से सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुई है तबसे अंकिता अपने आंसू नहीं रोक पा रही हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद आरती सिंह ने कई पुरानी तस्वीरें भी शेयर की थी जिसमें को सुशांत और अंकिता के साथ पार्टी और मस्ती करती हुई नजर आ रही थी। इसे शेयर करते हुए आरती ने सुशांत को श्रद्धांजलि दी थी।

आपको बता दे  सुशांत का जाना अंकिता बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। अब ये तो सब जानते ही हैं कि अंकिता और सुशांत का रिश्ता कितना मजबूत था। सीरियल पवित्र रिश्ता(Obscures Rishta) के सेट से शुरू हुआ ये रिश्ता 6 साल चला था। हालांकि सुशांत के फिल्मों में डेब्यू करने के बाद दोनों के बीच विवाद होने लगे। आपसी मतभेद के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया था लेकिन आज तक अंकिता ने अपने घर के बाहर लगी नेम प्लेट से सुशांत का नाम भी नहीं हटाया था। सुशांत के जाने के बाद अंकिता उनके परिवार से मिलने से मिलने मुंबई वाले घर पहुंची थीं। 

Related Story

Next Story

SUSHANT की फिल्म 'DIL BECHARA ' पहुंची राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ! जानिए क्या है वजह ?

single-post

By E24 July 7, 2020, 1:38 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Distant Singh Rajput) अब हमारे बीच नहीं है लेकिन उनसे जुड़ी यादों का पिटारा आज भी हर किसी के दिल में मौजूद है। हाल ही में सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का ट्रेलर रिलीज हुआ है। ट्रेलर में सुशांत और संजना की जबरदस्त केमिस्ट्री नजर आ रही है। टेलर से साफ हो रहा है कि ये एक बेहद दिल को छू लेने वाली कहानी है।ट्रेलर से सुशांत का एक डायलॉग भी काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर सुशांत का ये डायलॉग तेजी से ट्रेंड कर रहा है जितने वह कह रहे हैं  जन्म कब लेना है और मरना कब यह हम डिसाइड नहीं करते लेकिन कैसे जीना है ये हम डिसाइड कर सकते हैं।

इन सबके बीच फिल्म की रिलीज को लेकर एक लॉ स्टूडेंट आशीष राय(Ashish Rai) ने मानव अधिकार आयोग के सामने शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल आशीष राय का कहना है की सुशांत की आखिरी फिल्म को ऑनलाइन रिलीज ना किया जाए। आपको बता दें दिल बेचारा डिजनी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज हो रही है। जैसे ही ये खबर सामने आई थी, सुशांत के फैंस में मायूसी छा गई थी।

सुशांत के फैंस लगातार सोशल मीडिया पर ये गुहार लगा रहे थे कि उनकी आखिरी फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाए। सुशांत के फैंस वादा कर रहे थे कि वह इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर(Blockbuster) बनाएंगे और वो इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए इंतजार भी कर लेंगे हालांकि फिल्म मेकर्स ने किसी की बात ना सुनते हुए फिल्म को ऑनलाइन रिलीज करने का ऐलान कर दिया था।

आशीष राय ने नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन के सामने कुछ तर्क रखते हुए अपनी बात पेश की है। उन्होंने कहा कि दिल बेचारा फिल्म को बिग स्क्रीन पर ही रिलीज होना चाहिए। आशीष राय ने कहा है - कोरोना(Covid 19)काल खत्म होने के बाद दिल बेचारा को किसी त्योहार जैसे दिवाली या फिर नए साल के मौके पर पूरे देश में बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाए। आशीष ने ये भी कहा -जैसे आईपीएल टूर्नामेंट में होता है ठीक उसी तरह सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा की मूवी के टिकट भी ऑनलाइन बुक किए जाने चाहिए।  

सुशांत की फिल्म का प्रचार बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी जोर शोर से कर रहे हैं। लगभग हर बड़े सितारे ने सुशांत की फिल्म के ट्रेलर को भी खूब सराहा है और सभी से फिल्म देखने की अपील की है। बता दें सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत मामले में अब तक मुंबई पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि सोशल मीडिया पर सुशांत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग उठ रही है।

Related Story

Next Story

SUSHANT CASE में मुंबई पुलिस CCTV रिकॉर्डिंग की जांच में जुटी, एक नामी प्रोड्यूसर के करेगी पूछताछ !

single-post

By E24 July 7, 2020, 1:02 p.m. 1k

दीपक दूबे-अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के पीछे जुड़े सही कारणों को जानने के लिए मुंबई पुलिस जुटी हुई है। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हो चुकी है, उनका निधन फांसी लगाकर खुदकुशी करने की वजह से ही हुआ था। विसरा रिपोर्ट में भी किसी ज़हरीले पदार्थ की पुष्टि नहीं हुई थी। ऐसे में मुंबई पुलिस अब ये जानने में जुटी है कि सुशांत ने किन्ही निजी कारणों की वजह से खुदकुशी जैसा कदम उठाया, या फिर वाकई उनके डिप्रेशन और मौत के पीछे ‘नेपोटिज्म’ बड़ी वजह है ,जैसा कि सोशल मीडिया पर फैली रिपोर्ट्स और कुछ सेलिब्रिटिज़ द्वारा किए गए दावों में कहा जा रहा है।

मुंबई पुलिस अब तक इस मामले में सुशांत से जुड़े 34 लोगों से पूछताछ कर चुकी है और अब फिल्म इंडस्ट्री के नामी फिल्मकार से पूछताछ करने जा रही है। ‘सुशांत केस’ में ताज़ा अपडेट ये है कि मुंबई पुलिस उन CCTV फुटेज को खंगालने में लगी हैं, जिन्हें उन्होने सुशांत की बिल्डिंग में लगे कैमरों से कब्जे में लिया था। गौरतलब है, कि सुशांत के घर में कोई कोई CCTV कैमरा नहीं लगा था। मुंबई पुलिस की पूरी उम्मीद बिल्डिंग में लगे कैमरो की फुटेज पर ही टिकी है। मुंबई पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट्स के आने का इंतज़ार है। ताकि इस केस की जांच को उस दिशा में आगे बढ़ाया जा सके। जांच में जुटी पुलिस की टीम सोशल मीडिया हैंडल ट्वीटर के तरफ से आने वाले रिस्पॉन्स का भी इंतज़ार है। 

दरअसल पुलिस को शक है कि सुशांत के कुछ पोस्ट डिलीट हो सकते हैं। साथ ही सुशांत की आत्महत्या के बाद कुछ पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे, जिनके ज़रिए यह दावा किया जा रहा था, कि आत्महत्या करने से पहले अभिनेता ने अपना दुख ट्वीट्स के ज़रिये ज़ाहिर किया था। और बाद में ट्वीट्स को डिलीट कर दिया था। पुलिस यह जानना चाहती है, कि इन दावों में कितनी सच्चाई हैं। जिसके लिए पुलिस ने ‘ट्विटर’ ऑफिशियल्स से बात कर सुशांत के पिछले 6 महीनों के पोस्ट्स की डिटेल मांगी है।

इसी बीच सोमवार को ब्रांदा पुलिस ने इस मामले को लेकर निर्देशक संजय लीला भंसाली से भी करीब 4 घंटे तक पूछताछ की थी। संजय लीला भंसाली अपनी लीगल टीम के साथ दोपहर 12:30 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। तीन घंटे तक पुलिस टीम ने संजय लीला भंसाली का बयान दर्ज किया था। बांद्रा पुलिस स्टेशन से निकलने के बाद संजय लीला भंसाली से सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में भी पूछताछ की गई। इस दौरान भंसाली से कुल 35-40 सवाल पूछे गए।

आपको बता दें, कि संजय लीला भंसाली सुशांत को अपनी फिल्मों में साइन करना चाहते थे। जिनमें फिल्म "रामलीला" और "बाजीराव मस्तानी" मुख्य थीं। लेकिन सुशांत के यशराज फिल्मस के साथ कॉन्ट्रेक्ट में बंधे होने के कारण वह इन फिल्मों को साइन नहीं कर पाए थे। मुंबई पुलिस को दिये अपने बयान में भंसाली ने यह भी कहा है कि वह 2016 के बाद से ही सुशांत के टच में नहीं थे।

Related Story