सलमान खान का नेक काम, 25 हजार वर्कर्स की करेंगे आर्थिक मदद

By Aditi March 30, 2020, 1:17 p.m. 1k

एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना वायरस (Corona Virus ) की महामारी चल रही है। इसके चलते पीएम मोदी ने अगले 3 हफ़्तों के लिए पूरे भारत को लॉक डाउन कर दिया है। ताकि इस बीमारी के संक्रमण से बचा जा सके। जनता से अपील की गई है कि वो अपने-अपने घर में ही रहे और खुद को सुरक्षित रखें। इसके साथ ही बॉलीवुड के सितारे भी अपने घरों में बंद है। ऐसे समय में कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी हैं जो इस मुश्किल समय में मदद के लिए सामने आये हैं। 

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान (Salman Khan) जहां अपने काम के लिए तो हमेशा दर्शकों से प्यार पाते ही हैं। वहीं उनके द्वारा किये गए चैरिटी प्रोग्राम को भी उनके फैंस से खूब सराहना भी मिलती है। दरअसल, सलमान ने  25,000 रोजमर्रां काम करने वाले वर्कर्स को आर्थिक रूप से मदद करने का फैसला लिया हैं। ये वर्कर्स फिम इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोग है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान और उनका फाउंडेशन बीइंग ह्यूमन (Being Human )  उन 25,000 वर्कर्स के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करेंगे और इसके लिए वो FWICE की मदद ले रहे है। FWICE  फेडरेशन ऑफ़ इंडियन सिने एम्पलॉईस है। जो उन वर्कर्स की मदद करते हैं जिन्हे अपनी निजी ज़िंदगी में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

FWICE के प्रेसिडेंट बी एन तिवारी (B.N Tiwari ) ने बताया कि सलमान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े एकलौते ऐसे अभिनेता है। जिन्होंने हमे एप्रोच किया उन लोगों की आर्थिक मदद करने के लिए जो फिल्मों की शूटिंग बंद होने जो कि कोरोना वायरस की वजह से बंद है। ये वर्कर्स हर महीने 15000 रुपए कमाते हैं और सलमान पहले ही 5 लाख रुपयों की मदद दे चुके हैं उनकी मेडिकल सुविधाओं के लिए। 

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सलमान पिछले दो सालों में अब तक 1.5 करोड़ की राशि से मदद कर चुके हैं। चाहे फिर वो आर्थिक कारणों के लिए हो या मेडिकल कारणों के लिए। इसके साथ ही सलमान के पिता और बॉलीवुड के अनुभवी डायरेक्टर सलीम खान (Salim Khan)  ने बताया कि हमारा पूरा परिवार उन लोगों की मदद के लिए खड़ा है जो ऐसे समय में मुश्किल में हैं उनके खाने-पीने से लेकर उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है और हम सभी को अपने स्टाफ का ध्यान रखना चाहिए। 

साथ ही आपको बता दें, कि इससे पहले फिल्म मेकर्स और एक्टर्स भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े वर्कर्स की मदद के लिए सामने आये है और साथ ही उन्होंने एक पहल को भी शुरू किया जिसका नाम आई स्टैंड विद ह्यूमैनिटी (I Stand With Humanity ) है। इस पहल में बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर करन जौहर ,तापसी पन्नू, आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, दिया मिर्ज़ा, संजय दत्त और नितेश तिवारी जुड़ चुके हैं। इस पहल के तहत 10 दिनों की जरुरी राशन की मदद उन वर्कर्स को दी जाएगी। 

Related Story