सलमान की हीरोइन भूमिका चावला बिल्कुल बदल गई हैं, अब ऐसी दिखती हैं।

By Neetu July 24, 2020, 7:16 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - साल 2003 में आई सलमान खान(Salman Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म तेरे नाम (Tere Naam) तो आपको याद ही होगी ! तेरे नाम में सलमान के ऑपोजिट नजर आई भूमिका चावला(Bhumika Chawla) आजकल फिल्मों से थोड़ी दूरी बनाए हुए हैं। भूमिका इन दिनों अपने परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं। भूमिका चावला अब साउथ की फिल्मों में काम करती हैं। बॉलीवुड में उन्हें कम ही काम मिलता है। भूमिका 41 साल की हो चुकी हैं। हाल ही उन्होंने अपनी एक तस्वीर शेयर की जिसमें वो बहुत बदली हुई नजर आईं। 

 भूमिका अपने परिवार के साथ मुंबई में ही रहती हैं। उनकी एक बेटी भी है। कहा जाता है कि पति भरत शाह से वो अलग हो चुकी हैं। साल 2019 में आई फिल्म खामोशी(Khamoshi) में भी भूमिका नजर आई थी। फिलहाल भूमिका अपनी निजी जिंदगी को ज्यादा अहमियत दे रही हैं। आपको बता दें कि  सलमान की इस फिल्म में भूमिका चावला को रातों-रात हिंदी सिनेमा की एक बड़ी अदाकारा बना दिया था। भूमिका का नाम हर किसी की जुबान पर आ गया था।इस फिल्म के बाद ऐसा माना जा रहा था कि भूमिका का फिल्मी सफर काफी लंबा चलेगा लेकिन उसके बाद वो उतनी सफल फिल्में नहीं दे पाई जितनी की तेरे नाम थी। 

फिल्म को रिलीज हुए 17 साल बीत गए हैं।इस दौरान भूमिका चावला ने हिंदी सिनेमा के अलावा तेलुगू और पंजाबी सिनेमा में भी काम किया ।पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका की पहली फिल्म युवाकुडू थी जो कि एक तेलुगू फिल्म थी। देखते ही देखते साउथ की फिल्मों का एक जाना माना नाम बन गई थी भूमिका। उसके बाद होने हिंदी सिनेमा का रुख किया तो तेरे नाम जैसी बड़ी फिल्म मिल गई। इसके बाद उनके पास कई हिंदी फिल्मों के ऑफर आए। साल 2004 में भूमिका ने अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रन(Run) में भी काम किया था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

खूबसूरत, बेहद टैलेंटेड,सादगी से भरी हुई और बोलती आंखों के साथ भूमिका चावला ने हिंदी फिल्मों में एंट्री तो की लेकिन वो उतना ज्यादा खास कमाल ऑडियंस के सामने नहीं कर पाई। अभिषेक के साथ रन फिल्म तो फ्लॉप हुई ही, इसके बाद सिलसिले और दिल जो भी कहे में भी उनको ज्यादा पसंद नहीं किया गया और उनकी दोनों ही फिल्में बुरी तरह से पिट गई, लेकिन तेलुगू सिनेमा में भूमिका का सिक्का चल गया। 

फिलहाल भूमिका हिंदी सिनेमा से दूर है साल 2016 में आई एम एस धोनी में सुशांत सिंह राजपूत की बड़ी बहन के किरदार में उनको देखा गया था।

इसके बाद भूमिका चावला ने साल 2007 में योग टीचर भारत ठाकुर के साथ शादी कर ली थी। शादी बेहद सादगी से नासिक के गुरुद्वारे में की गई थी। फरवरी 2014 में भूमिका चावला ने एक बेटे को जन्म भी दिया था। साल 2014 के बाद से ही भूमिका काफी कम फिल्मों में नजर आई है और हिंदी सिनेमा में तो भूमिका के दीदार इक्का-दुक्का फिल्मों में ही हुए हैं। बहुत कम लोग हैं जो जानते हैं कि भूमिका बहुत अच्छी लेखिका है और उन्होंने लगभग 100 से भी ज्यादा कविताएं लिखी हैं। 

भूमिका ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, भोजपुरी, मलयालम और पंजाबी फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने सबसे पहले एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन फिर उन्हें फिल्मों में चांस मिल गया। भूमिका ने युवाकुडू, बद्री,कृषि, तेरे नाम, ओक्कड़ु, गांधी माय फादर, एम एस धोनी जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद भूमिका चावला ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की थी। एमएस धोनी के सेट पर बिताए गए पलों को भूमिका चावला ने सभी के साथ साझा किया था। भूमिका अभी भी सिनेमा जगत में सक्रिय तो हैं लेकिन ज्यादा नहीं लेकिन उनके फैंस उनको आज भी बड़े पर्दे पर किसी अच्छे किरदार में देखने का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Related Story