सलमान खान ने डॉक्टर्स और पुलिस पर पथराव करने वालों को लगाई फटकार

By Aditi April 16, 2020, 11:46 a.m. 1k

पूजा वर्मा- तमाम कोशिशों के बाद भी देश में कोरोना (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बढ़ते खतरे को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन(Lockdown 2.0) को 3 मई (3 May) तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। जहां सभी देशवासी लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कर रहे हैं। घर में ही रहकर खुद को और सबको सुरक्षित रखे हुए हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी जिन्होने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ा दी है। देश के कई कोनों से ऐसी तस्वीरें भी आईं हैं, जिनमें लोग डॉक्टर्स और मेडिकल टीम पर पत्थरबाज़ी करते दिखे हैं। वो डॉक्टर्स और मेडिकल टीम जो अपनी परवाह किए बिना दिन-रात कोरोना से संक्रमित लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

 ऐसे ही समाज के दुश्मनों पर फूटा है।

 बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान(Salman Khan) का गुस्सा। ‘कोरोना फैलाने वाले जोकरों’ को सलमान ने कड़ी फटकार लगाई है। सलमान ने लगभग 9 मिनट 36 सेकेंड का अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

वीडियो की शुरूआत सलमान ने ये कहते हुए की है कि ‘असल जिंदगी का बिग बॉस शुरू हो चुका है, सब घर में बैठे हैं, लेकिन कुछ लोग हैं जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके साथ ही सलमान ने ये भी बताया, कि कैसे वो खुद भी अपने पनवेल वाले फार्म हाउस में परिवार के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। वीडियो में आगे सलमान ने कहा है कि ‘इस वक्त सरकार के दिए निर्देशों का पालन करना ही सभी के लिए सही फैसला है। पूजा करनी हो या फिर नमाज़ पढ़नी हो घर में ही करें क्योंकि भगवान या अल्लाह हमारे दिलों में हैं।‘

 

साथ ही सलमान ने उन लोगों से भी जवाब मांगा है, जो इस जंग में पुलिस का साथ नहीं दे रहे हैं। सलमान ने पूछा है कि वो खुद बताएं कि वो सही हैं या गलत हैं? जो बार-बार निर्देश दिए जाने के बाद भी अपने घरों में नहीं रुक नहीं रहे हैं। अपना फर्ज़ अदा नहीं कर रहे हैं। कोरोना से संक्रमित उन लोगों पर भी भड़के सलमान जो इलाज करवाने की बजाए क्वॉरेंटाइन सेंटर्स से भाग रहे हैं, कोरोना वॉरियर्स पर हमला कर रहे हैं, उनपर पत्थरबाज़ी कर रहे हैं। सलमान ने कहा है कि ‘चंद जोकरों की वजह से देश में ये बिमारी फैल रही है।‘

आपको बता दें, कि सलमान का ये वीडियो उस वक्त आया है जब यूपी के मुरादाबाद में कोरोना संदिग्ध एक शख्स को लेने मेडिकल टीम गई थी। इस मेडिकल टीम पर वहां के स्थानिय लोगों ने पत्थरों से हमला कर दिया था, इन हमलावरों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। इस हमले में डॉक्टर समेत कई लोग घायल हो गए हैं। इससे पहले भी इंदौर, बिहार और जम्मू-कश्मीर में भी स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले की खबरें आई थीं।

सलमान ने ऐसे ही समाज के दुश्मनों को जमकर फटकारा है। जिन्होने सभी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए नियम-कानूनों को ताक पर रख दिया है। आपको बता दें- कि सलमान इनदिनों अपने पनवेल वाले फार्म हाउस में रह रहे हैं। वीडियो में सलमान ने ये भी बताया है कि वो यहां अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ दो दिन की छुट्टी बिताने आए थे। लेकिन लॉकडाउन की वजह से वो सभी मुंबई वापिस नहीं लौट पाए। इससे पहले भी सलमान ने अपने भतीजे निरवान खान के साथ वीडियो शेयर करते हुए ये बताया था कि वो लगभग तीन हफ्तों से अपने अब्बू से नहीं मिले हैं। लेकिन वो लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं।

Related Story