अक्षय कुमार को पीछे छोड़ सलमान ने कहां मारी बाजी ?

By Arunima April 11, 2020, 5:58 p.m. 1k

सारिका स्वरूप - यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि सलमान खान (Salman khan) भारत में सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग की कोई सीमा नहीं है। एक पोर्टल की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान स्टार रैंकिंग की लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बनाए हुए हैं, जिसे फिल्म ओपनिंग और लोकप्रियता के  आधार पर तैयार किया जाता है।

सलमान एक बड़े अंतर से लिस्ट में टॉप जगह पर हैं, और इस लिस्ट में जगह बनाने वाले दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार (Akshay kumar)है। अक्षय कि तुलना में दोगुना से अधिक नम्बर सलमान ने हासिल किए हैं। इस लिस्ट में अक्षय कुमार 887 पर हैं जबकि सलमान 1718 नम्बर्स के साथ सबसे आगे हैं।

जब दुनिया भर में सबसे बड़ी फैन फॉलोइंग की बात आती है तो सलमान खान की अपनी खुद की एक लीग है, जो सभी आयु वर्ग और क्षेत्र से परे है और खास कर युवा पीढ़ी के बीच ज्यादा लोकप्रिय है। इस वजह से सलमान सबसे प्रभावशाली सेलेब्स में से एक हैं, अभिनेता ब्रांड सर्किट में भी एक प्रसंशित नाम है और हाल ही में उन्हें एक लीडिंग बेवरेज ब्रांड के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया गया है।

आपको बता दे कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लोगों के सारे काम ठप हो गए है । लॉकडाउन के इन मुश्किल दिनों में उन लोगों के लिए ये बेहद संकट का दौर है, जो रोज कमाते-खाते हैं। ऐसे डेली वर्कर्स के लिए बॉलीवुड (Bollywood) लगातार काम कर रही है। 

इस लिस्ट मे भी सलमान,अक्षय टॉप पर बने हुए है । दोनो लगातर कोरोना पीड़ितों कि मदद मे लगे हुए है । दोनो हर मुमकिन कोशिश कर लोगो को जागरुक करने के साथ-साथ जरुरतमंदो कि मदद मे जुटे हुए है ।

बात करे बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान (Salman Khan) कि जिन्होनें फिल्म इंडस्ट्री के 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने का ऐलान किया, उन्होंने 6 करोड़ रुपये की धनराशी 20 हजार वर्कर्स को दी थी ।इस नेक काम के बाद उन्होंने एक बार फिर से मदद के हाथ बढ़ाए हैं।

सलमान खान (Salman Khan) वर्कर्स के खातों में पैसा ट्रांसफर करवाने के बाद भूखे मजदूरों और गरीबों के लिए राशन का भी इतंजाम किया है।सलमान खान के इस कदम की सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर तारीफ हो रही है।

तो वही दूसरी तरफ बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने महामारी के खिलाफ जारी जंग में अब तक की सबसे बड़ी रकम दान की है।अक्षय कुमार ने 25 करोड़ की रकम पीएम केयर्स फंड को डोनेट किया ।उसके बाद अक्षय ने बीएमसी (BMC) को 3 करोड़ रुपये का दान दिया है। अक्षय ने ये दान पीपीई, मास्क और कोरोना टेस्टिंग किट के लिए दिया है।

Related Story