कोरोना से जंग में गरीबों के लिए मसीहा बने सलमान खान

By Aditi May 6, 2020, 1:12 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के बीच गरीबी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड सिलेब्रिटीज़ की तरफ से बढ़ाया गया हाथ वाकई काबिल-ए-तारीफ है, क्योंकि मौजूदा हालात के बीच, दुनिया को सही समय पर सहानुभूति, प्यार और फाइनेंसियल सपोर्ट की सबसे ज्यादा जरूरत है। बॉलीवुड ऐक्टर और सबके भाईजान, सलमान खान लॉकडाउन के शुरुआती दिनों से ही आर्थिक रूप से दिहाड़ी मजदूरों की मदद कर रहे हैं और कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान प्रभावित लोगों को राशन प्रदान कर रहे हैं।

सलमान खान उन पहले लोगों में से एक थे। जिन्होंने ये तय किया कि पैसे सीधे 25,000 दैनिक ग्रामीणों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाए। जिसकी ग्रामीणों को सख्त जरूरत थी। सलमान की मदद का सिलसिला यहीं नहीं रुका सलमान ने फिल्म बिरादरी के 7000 दैनिक वेतन श्रमिकों के खाते में भी पैसे ट्रांसफ़र कराए। 

भाईजान ने ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट एसोसिएशन (एआईएसएए) से जुड़े 90 लंबित दिहाड़ी मजदूरों की भी मदद की। जो एफडब्ल्यूआईसीआई के विंग है। इसके अलावा सलमान ने राज्य के अलग-अलग कोनों से हजारों लोगों के लिए भोजन आपूर्ति की व्यवस्था की। उसी का एक वीडियो इंटरनेट पर हाल ही में सामने आया है। जहां खेत के आसपास के ग्रामीणों के लिए आवश्यक सामान लदे नजर आए।

सलमान खान ने खुद भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया, जिसे फैन्स ने काफी ज्यादा पसंद किया। वीडियो में सलमान ट्रक से खाने का सामान उतरवाकर लोगों में बांटते नजर आ रहे हैं। इस काम में सलमान खान का साथ उनके परिवार वाले भी बखूबी देते दिखाई दे रहे हैं। 

खास बात तो ये है कि वीडियो में सलमान के साथ यूलिया वंतुर (Iulia Vanturr) और जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) भी साथ नजर आ रही हैं। वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए सलमान ने कई वीडियो जारी किए हैं। जहां उन्होंने अपनी राय दी है, और राष्ट्र के लोगों से घर के अंदर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की भी अपील की है।

Related Story