34 साल के हुए साउथ के सुपर स्टार दुलकर सलमान, बर्थडे पर देखिए उनके परिवार की तस्वीरें

By Neetu July 28, 2020, 6:17 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- साउथ फिल्मों के सुपरस्टार दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan) आज अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास दिन के मौके पर दुलकर को उनके तमाम फ्रेंड्स और फैन्स सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दे रहे हैं। दुलकर सलमान ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। उन्होनें अबतक के अपने करियर में कई तरह के रोल निभाए हैं। वहीं उनके लुक पर करोड़ों फीमेल फैंस भी फिदा हैं। दुलकर को साउथ फिल्मों का सलमान खान भी कहा जाता है। दुलकर के इस खास दिन के अवसर पर आइए जानते है उनसे रिलेटिड कुछ बातें।

दुलकर सलमान मलयालम फिल्मों के सुपरहिट अभिनेता ममूटी (mammootty) के बेटे हैं। दुलकर ने अपना एक्टिंग करियर बनाने के लिए मुंबई के बैरी जॉन स्टूडियो में 3 महीने के लिए एक्टिंग का कोर्स किया था। वही दुलकर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चेन्नई के शिष्या स्कूल से पूरी कि थी। इसके बाद वो अपनी आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए थे। 

वापस आकर उन्होंने एक्टिंग में रूचि दिखाई। और साल 2012 में 'सेकेंड शो' फिल्म से उन्होनें डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू मेल का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। 

अपने फिल्मी करियर में दुलकर अब तक करीब 30 फिल्में कर चुके हैं। जिसमें ‘उस्ताद होटल’, ‘बैंगलोर डेज़’, ‘कम्माटीपाडम’, ‘ओ कादल कनमनि’ और ‘कारवां’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं।

दुलकर सलमान बॉलीवुड कि फिल्म 'द जोया फैक्टर' में सोनम कपूर के साथ नज़र आए थे। इस फिल्म में उन्होंने क्रिकेटर का किरदार निभाया था। इसके अलावा वो साल 2018 में इरफान खान के साथ फिल्म 'कारवां' में भी नजर आ चुके हैं। 

बता दे कि साल 2011 में दुलकर सलमान ने अमूल सुफिया से शादी कर ली है। अमूल सुफिया आर्किटेक्ट हैं। दोनों की एक बेटी भी है। 

Related Story