अब Salim Merchant ने किया Sonu Nigam को सपोर्ट, बोले- उसने जो कहा वो सच है

By Arunima June 26, 2020, 4:41 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर जबरदस्त बहस हो रही है। इसमें कई सेलेब्स भी सामने आ रहे हैं। सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) ने एक वीडियो शेयर कर म्यूजिक इंडस्ट्री में नेपोटिज्म होने की बात कही थी। अब म्यूजिक कंपोजर सलीम मर्चेंट ने भी सोनू निगम का साथ देते हुए बड़ा बयान दिया है। सोनू के समर्थन में आकर सलीम ने कहा है कि वह सोनू की म्यूजिक माफिया वाली बात से एकदम सहमत हैं।

 उन्होंने कहा, ' सिंगर्स ही नहीं कंपोजर्स भी मुश्क‍िल समय से गुजर रहे हैं। सोनू निगम जिन रिकॉर्ड लेबल्स की बात कर रहे हैं वो कुछ चुनिंदा म्यूजिक डायरेक्टर्स और सिंगर्स के साथ ही काम करते हैं। इसके लिए वो चुनिंदा आर्ट‍िस्ट्स को साइन कर चुके हैं। हां इंडस्ट्री में कुछ आर्ट‍िस्ट्स और कंपोजर्स के साथ 'फेवरट‍िज्म' है, जिनके साथ लेबल्स काम करते हैं।'

उन्होंने आगे कहा- 'मेरे जैसे कई कंपोजर्स हैं जो किसी फिल्म में सिर्फ एक गाने तक सिमट कर नहीं रहना चाहते हैं। लेक‍िन वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो रिकॉर्ड लेबल्स के नियम-कानून के साथ कंफर्टेबल होते हैं और फिल्म में एक गाना कर लेते हैं। सोनू निगम ने कुछ गलत नहीं कहा है। उसने जो भी कहा वो सच है। ऐसे सिंगर्स हैं जो पहले बुलाए जाते हैं और बाद में उन्हें हटा दिया जाता है। ऐसे कई डायरेक्टर्स हैं जो हमारे जैसे कंपोजर्स के साथ काम करना चाहते हैं, पर रिकॉर्ड लेबल्स की शर्तों की वजह से वो हमारे साथ काम नहीं कर पाते हैं।' सलीम मर्चेंट के अलावा मोनाली ठाकुर, अदनान सामी, अलीशा चिनॉय ने भी सोनू को सपोर्ट किया था। 

कुछ समय पहले सोनू निगम ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करके सीधे तौर पर टी-सीरीज के कर्ताधर्ता भूषण कुमार को पक्षपात करने का जिम्मेदार ठहराया था।

Related Story