करीना की बुआ के बाद अब सैफ अली खान की बुआ सालेहा सुल्तान का हुआ निधन, पटौदी परिवार में गम का माहौल

E24

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की बुआ और नवाब मंसूर अली खान पटौदी की बड़ी बहन सालेहा सुल्तान (Saleh Sultan) का निधन हो गया है। 80 साल की उम्र में उनका निधन हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक रविवार सुबह तबीयत बिगड़ने पर उन्हें हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ था और कुछ ही घंटों बाद उन्होंने अंतिम सांस ली। आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले ही करीना कपूर (Kareena Kapoor) की बुआ रितु नंदा का निधन हुआ था वहीं अब सैफ (Saif) की बुआ ने दुनिया से अलविदा कह दिया। 

सालेहा सुल्तान (Saleh Sultan) का जन्म 14 जनवरी 1940 को भोपाल में हुआ था। उन्होंने सेंट जॉर्ज इंटरनेशनल स्कूल स्विटजरलैंड से अपनी पढ़ाई पूरी की। उनका निकाह 20 दिसंबर 1957 को दिल्ली में पैगा परिवार के बशीर यार जंग के साथ हुआ था। हैदराबाद हाउस में किए गए उनके निकाह में पंडित जवाहरलाल नेहरू भी आए थे।  

आपको बता दें कि सालेहा सुल्तान  (Saleh Sultan) को भोपाल से इतना लगाव था कि उन्होंने अपनी वसीयत में लिख दिया था कि मुझे भोपाल में मेरे नाना नवाब हमीदुल्ला खान के पहलू में दफन करना। अंतिम इच्छा के मुताबिक सालेहा सुल्तान की पार्थिक देह को हैदराबाद से भोपाल लाया जा रहा है। अहमदाबाद पैलेस स्थित सूफिया मस्जिद में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। यहां उनकी मां साजिदा सुल्तान भी दफन हुई थीं।

आगे भी पढ़े-बेटी सारा की लव आज कल से ज्यादा सैफ को अपनी फिल्म का ट्रेलर आया पसंद, कही ये बात

सालेहा बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से अपनी पैतृक संपत्ति में अपना हिस्सा पाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रही थीं। क्योंकि नवाब पटौदी की हजारों करोड़ रुपयों की संपत्ति के वारिस अब सैफ अली खान हैं और वे ही पूरी जायदाद पर अपना नियंत्रण रखते हैं। बताया जाता है कि सालेहा का बेटा फैज़ बगैर जंग कानूनी लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए किराए के मकान  भोपाल में रहते हैं।

first published:Jan. 21, 2020, 12:27 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .