विज्ञापन
विज्ञापन

Bhoot Police Review : डराती कम हंसाती ज्यादा है भूत पुलिस, सैफ और अर्जुन की जोड़ी फिल्म की जान है

E24

फिल्म - भूत पुलिस 

कलाकार - सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडिस, यामी गौतम और जावेद जाफरी 

डायरेक्टर - पवन कृपलानी 

कहां देखें - डिज्नी प्लस हॉट स्टार 

स्टार -  3.5 

नीतू कुमार -   Bhoot Police Review : सैफ अली खान ( Saif Ali Khan ) और अर्जुन कपूर ( Arjun Kapoor ) स्टारर  भूत पुलिस ( Bhoot Police Movie )  पहले  17 सितंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन मेकर्स और ओटीटी प्लेफॉर्म ने रिलीज कुछ दिन पहले ही इसे प्रीपोंड कर दिया।  गणेश चतुर्थी पर भूत पुलिस ( Bhoot Police )  रिलीज करने का फैसला किया गया । गणपति उत्सव के दौरान  एक तरफ सिनेमा घरों में थलाइवी रिलीज हुई तो ओटीटी पर हॉरर- कॉमेडी फिल्म भूत पुलिस आ गई है । डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ये फिल्म 10 सितंबर की सुबह ही स्ट्रीम हो गई । बॉलीवुड में इन दिनों कॉमेडी और हॉरर का कॉकटेल बनाने का ट्रेंड चल रहा है। स्त्री फिल्म हिट रही तो इस तरह की कई और फिल्में बनने लगी है।    

कहानी - भूत पुलिस दो तांत्रिक भाइयों विभूति (सैफ अली खान) और चिरौंजी (अर्जुन कपूर) की कहानी है। दोनों भाई शहर- शहर घूमकर भूत-प्रेतों से परेशान लोगों मदद करते हैं । विभूति और चिरौंजी एक मशहूर तांत्रिक उल्लट बाबा के बेटे हैं। मरने से पहले उल्लट बाबा ने अपने छोटे बेटे चिरौंजी को एक किताब सौंपी थी जिसके जरिए बड़े से बड़े भूतों को काबू किया जा सकता है । चिरौंजी को भूत प्रेतों और तंत्र मंत्र की शक्ति पर पूरा यकीन है, साथ ही उसने तंत्र विद्या को गहराई से पढ़ा है और अपने पिता की एक तंंत्र विद्या वाली किताब पर उसे भरोसा लेकिन विभूति ये मानता ही नहीं कि भूत-प्रेत होते हैं । उसे तो अपने पिता भी नकली तांत्रिक लगते थे। अब तक जो भी भूत-प्रेत से बाधित लोग मिले उनकी कहानी कुछ और निकली और ऐसे में विभूति बस लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसे ऐंठता रहा।  इसी बीच एक भूत मेले में विभूति और चिरौंजी की मुलाकात माय़ा ( यामी गौतम ) से होती है  माया एक स्टेट की प्रिसेंस है और उसके चाय बागानों और स्टेट पर  पहाड़ों में रहने वाली भूतनी किचकंडी खौफ पसरा है। गांव के लोगों ने घर से निकलना और फैक्ट्री जाना तक बंद कर दिया है। माया की एक बहन कनिका भी है जिसे लगता है उसके स्टेट में कोई भूत नहीं है और वो अपने पुरखों की प्रॉपर्टी बेचकर लंदन चली जाना चाहती है लेकिन माया अपने पिता की विरासत को अच्छी तरह से संभालना चाहती है। चिरौंजी और विभूति किचकंडी से माया और उसके स्टेट को मुक्ति दिलाने में जुट पाते हैं ? क्या वो 100 सालों से भटक रही अतृप्त आत्मा पर काबू पा सकेंगे ? क्या विभूति का सामना असली भूत से हो पाता है ? ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

 

हमारी राय - भूत  पुलिस में हॉरर कम है और कॉमेडी ज्यादा है । फिल्म में दो-चार  ही हॉरर सीन्स हैं।  हॉरर सीन थोड़े और होते तो शायद मूवी और दिलचस्प बन जाती। डायरेक्टर पवन कृ़पलानी ने कॉमेडी और हॉरर मिलाकर एक मजेदार फिल्म बनाई है। बता दें पवन कृपलानी पहले रागिनी एमएमएस और फोबिया जैसी फिल्में बना चुके हैं   फिल्म में सैफ अली खान के हिस्से में खूब कॉमेडी है और अर्जुन के साथ नोंक झोंक अच्छी लगती है ।  वहीं अर्जुन कपूर गंभीर रोल में हैं लेकिन प्रभावित करते हैं । यामी गौतम फिल्म में जैकलीन पर भारी पड़ती दिखीं हैं। जैकलीन खूबसूरत तो दिखती हैं लेकिन एक्टिंग उनकी कुछ खास नहीं रही। इंस्पेक्टर छेदी लाल के रोल में जावेद जाफरी मनोरंजक हैं। फिल्म में दो गाने हैं जिसमे से यामी और अर्जुन पर फिल्माया गया गाना दिखाया ही नहीं गया। आखिर में फिल्म का एंथम सॉन्ग है जिसमे सैफ, अर्जुन और जैकलीन तो दिख रहे हैं लेकिन यामी गौतम गायब हैं। भूत पुलिस के अंत में सीक्वल का इशारा दिया गया है और फिल्म के सीक्वल में कहानी  स्कॉटलैंड जा रही हैं। ओवर ऑल भूत पुलिस एंटरटेन  करती है । हमारी तरफ से फिल्म को 3.5 स्टार । 

first published:Sept. 12, 2021, 3:18 a.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .