ऋषि के निधन से पाकिस्तानी सितारे भी शोक में, ट्वीट कर जताई संवेदना

By Arunima May 1, 2020, 10:51 p.m. 1k

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi kapoor) का 67 साल की उम्र में कैंसर के कारण निधन हो गया। 30 अप्रैल की सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर ऋषि कपूर ने मुंबई के एच. एन. रिलाएंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। दो साल से ब्लड कैंसर से जंग लड़ रहे थे और अखिर में कल वो ये लड़ाई हार गए और पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके निधन से पूरी दुनिया सदमें में है। ऋषि सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के भी फेवरेट थे। जहां बॉलीवुड के सेलेब्स और भारत के फैन्स ऋषि के निधन पर दुख जाता रहे हैं वहीं पाकिस्तानी सितारे भी ऋषि के निधन से दुखी हैं। 

मावरा होकेन

पाकिस्तानी एक्ट्रेस मावरा होकेन ने इंस्टाग्राम पर ऋषि और नीतू कपूर संग खिंचवाई तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ''लोग कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा महसूस करवाया' मैं जितनी बार आपसे मिली, मैंने आपकी दयालुता को, मजाकिया अंदाज उर्दू भाषा की ओर आपके आदर को और खाने के समय दोनों मुल्कों के बारे में किए विचार-विमर्श को याद रखा। भगवान आपको शांति दे ऋषि कपूर। आप हमेशा वो लीजेंड रहेंगे जो आप हैं। मैं आपको हमेशा प्यार के साथ याद रखूंगी।'

शाहवीर जाफरी

पाकिस्तानी यूट्यूब आर्टिस्ट शाहवीर जाफरी ने इरफान खान और ऋषि कपूर दोनों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'यकीन नहीं हो रहा। मैं उलझन में हूं। एक ही साल में इतना कुछ बुरा कैसे हो सकता। अभी तो बस इस साल की शुरुआत ही हुई थी। भगवान आप दोनों को शांति दे।'

जेबा बख्तियार

पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने कहा कि उनके बिना जीवन की कल्पना ही मुश्किल लग रही है। सोशल मीडिया पर जेबा द्वारा शेयर किए गए मैसेज को पढ़कर लोग भावुक हो रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ऋषि कपूर की तस्वीर का साझा करते हुए लिखा, “मेरे मेंटॉर, मेरी प्रेरणा, दोस्त, मेरे परिवार का हिस्सा, मैं तुम्हारे बगैर जीवन की कल्पना भी नहीं कर पा रहीचिटू (ऋषि कपूर)। दूसरी दुनिया में तुम्हें सबसे बेहतरीन आशीर्वाद मिले, तुम उसी खुशदिली, जोश और ईमानदारी से घिरे रहो जो सिर्फ तुम्हारी थी।”

राहत फतेह अली खान

कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने गा चुके राहत फतेह अली खान ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताते हुए कहा, “मेरे चाचा नुसरत फतेह अली खान और पिता फरुख फतेह अली खान को ऋषि कपूर के शादी समारोह में परफॉर्म करने के लिए खास तौर से बुलाया गया था। हमारे परिवारों के बीच पीढ़ियों का रिश्ता है। नीतू जी, रणबीर के लिए हार्दिक संवेदनाएं।”

शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्विटर पर ऋषि कपूर की कई तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, “आप अपने साथ एक युग को इसके तमाम रंगों के साथ ले गए। ये जिंदगी दर्द भी है, ये जिदगी दवा भी, दिल तोड़ना ही न जाने, जाने यह दिल जोड़ना भी। परिवार को स्नेह।”

वकार युनूस

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस ने ऋषि कपूर के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, “विश्व सिनेमा के लिए भयावह सप्ताह। आपके साथ एक युग खत्म हो गया लेकिन आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। कपूर परिवार के प्रति दिली संवेदनाएं।”

Related Story