ऋषि कपूर एक बार फिर हुए कैंसर के शिकार ?

By Neetu Feb. 11, 2020, 5:42 p.m. 1k

ऋषि पिछले हफ्ते दिल्ली में अचानक बीमार हो गए थे। कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती भी रहें। वहां से डिस्चार्ज होकर वो मुंबई आए तो दोबारा अस्पताल में एडमिट है। उन्हें अस्पताल में भर्ती हुए भी कई दिन हो चुके हैं। बॉलीवुड हंगामा में छपे एक खबर के मुताबिक ऋषि कपूर दोबारा उसी बीमारी की गिरफ्त में हैं जिसका इलाज करवाने वो अमेरिका गए थे। बताया गया था कि ऋषि कपूर कैंसर के शिकार हो गए थे। नीतू कपूर ने इस बात का इशारा किया था कि ऋषि कपूर कैंसर के शिकार हैं।  खबर आई कि ऋषि कपूर ब्लड कैंसर के शिकार हो गए थे। करीब 10 महीने तक उन्होंने अमेरिका के स्लोन केटरिंग कैंसर सेंटर में इलाज करवाया। वहां से पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद वो 2019 सितंबर में  इंडिया लौटे थे। इसके बाद ऋषि कपूर वाइफ नीतू के साथ विदेश घूमने भी गए थे। उन्होंने अपने फिल्मों की शूटिंग भी शुरू कर दी थी। 

( Rishi Kapoor, Cancer, Neetu Kapoor, Rishi Health ) 

ऋषि कपूर के परिवार से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक ऋषि अपनी बीमारी को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। परिवार के लोग उन्हें बार-बार इलाज के लिए समझा रहे हैं। कपूर परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि "वह सिर्फ जिद्दी हैं। इससे उनके परिवार की बढ़ती चिंता बढ़ रही है। दोबारा उपचार प्रक्रिया शुरू करने से पहले, उसे स्वीकार करना होगा कि वह अस्वस्थ है। जब पहली बार ऋषि कपूर कैंसर का शिकार हुए तब भी वो इस सच को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे।

ऋषि कपूर के परिवार में हाल ही में शादी थी। बहन रीमा जैन के बेट अरमान जैन की शादी में भी ऋषि के परिवार के लोग हिस्सा नहीं ले पाएं। रणबीर, आलिया और नीतू कपूर रिसेपशन में आए थे जबकि ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा नहीं दिखी थी। उस दौरान भी ऋषि कपूर अस्पताल में भर्ती थे। बड़ी बहन रितु कपूर के निधन के बाद ऋषि कपूर दिल्ली गए थे। उसके बाद से वो लगातार वहीं थे। ऋषि को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। उस दौरान उन्होंने ट्वीट भी किया था कि दिल्ली में प्रदुषण की वजह से वो अस्पताल में भर्ती हुए हैं।  ऋषि ने लिखा कुि 'मुझे शायद दिल्ली के प्रदूषण की वजह से कुछ संक्रमण हुआ है। उसी का इलाज करा रहा हूं। ऐसा कुछ नहीं है जिसका हंगामा हो जाए।'

 ऋषि कपूर मुंबई के सर एचएन रिलायन्स फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती थे। 4 फरवरी को घर वापस आ गए थे। 

फिलहाल पूरा कपूर परिवार ऋषि कपूर के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। अगर उनकी बीमारी वापस आ गई है तो उन्हें हो सकता है एक बार फिर इलाज के लिए अमेरिका जाना पड़े। 

Related Story