रणबीर कपूर ने ऋषि कपूर के लिए की पूजा

By Arunima May 3, 2020, 8:45 p.m. 1k

ऋषि कपूर  के निधन के तीन दिन बाद रणबीर कपूर, नीतू कपूर, आलिया भट्ट, रिद्धिमा कपूर साहनी और अयान मुखर्जी को रविवार शाम मुंबई के बानगंगा टैंक में पूजा करते देखा गया। पूजा में कपूर परिवार के साथ उनके करीबी रिश्तेदार और दोस्तों भी मौजूद हैं। ये पूजा ऋषि कपूर की आत्मा की शांति के लिए की गई है।

मुंबई के बाणगंगा टैंक की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। पहले वीडियो में रणबीर, रिद्धिमा और नीतू कपूर को मौके पर मौजूद पंडित से आशीर्वाद लेते हुए दिखा गया। दूसरे वीडियो में नीतू कपूर, बेटी रिद्धिमा कपूर और रणबीर कपूर ने पिता की हस्तियों की पूजा की फिर उन हस्तियों को बानगंगा टैंक में विसर्जित कर दिया। वीडियो में पूरे परिवार के साथ आलिया भट्ट् भी नजर आ रही हैं।

 एक तस्वीर में आलिया भट्ट के पीछे अयान मुखर्जी के साथ रणबीर कपूर को साथ चलते देखा जा सकता है। इससे पहले दिन में, कपूर ने अपने घर पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया था। प्रार्थना सभा के दौरान की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें रणबीर कपूर और नीतू कपूर नजर आ रहे थे। प्रार्थना सभा का आयोजन बांद्रा के पाली हिल स्थित उनके घर पर हुआ था। 

करीब दो साल से ल्यूकेमिया से जंग लड़ रहे ऋषि कपूर को तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को एच. एन. रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां अगले दिन सुबह पौन नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल को हुआ था।

 जबकि उनका अंतिम संस्कार उसी दिन हुआ था, ऋषि की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी शहर में मौजूद नहीं थीं। दिल्ली में रहने वाली रिद्धिमा शनिवार रात सड़क मार्ग से मुंबई पहुंची। आपको बता दें कि ऋषि कपूर को 2018 में कैंसर की बीमारी का पता चला था। तबसे वह न्यूयॉर्क में अपना ईलाज करवा रहे थे और लगभग एक साल बाद कैंसर से जंग जीत कर मुंबई आए थे। 

मुंबई वापसी आने के बाद उन्होंने काम करना शुरू किया। वह दिल्ली में एक्ट्रेस हेमा मालिनी के साथ फिल्म 'शर्माजी नमकीन' की शूटिंग कर रहे थे। हालांकि स्वास्थ्य समस्याएं होने की वजह से उन्होंने शूटिंग को कैंसिल किए और वापस मुंबई स्थित अपने घर लौट आए थे।  

Related Story