क्यों सलमान ने ऋषि को श्रद्धांजलि देते वक्त लिखा, कहा-सुना सब माफ !

By Aditi April 30, 2020, 3:42 p.m. 1k

सारीका स्वरूप- बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi kapoor) अब इस दुनिया में नहीं रहे। पिछले दो साल से कैंसर से पीड़ित थे और मुंबई के एच. एन. रिलायंस अस्पताल में गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर ने फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारों को हिलाकर रख दिया है। हर कोई सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। वहीं बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman khan) ने भी ऋषि कपूर को भावुक होकर अलविदा कहा।

सलमान खान ने ट्वीट कर ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि "अलविदा चिंटू सर, कहा सुना माफ करना। परिवार को इस दुख को सहने के लिए शक्ति मिले।" सलमान इस ट्वीट के जरिए ऋषि कपूर से कहे सुने के लीए माफी मांग रहे है। ये तो पूरी दुनिया जानती ही है कि सलमान खान और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के बीच ‘कोल्ड वॉर’ हमेशा से ही रही है। दोनों के रिश्ते पिछले कुछ समय से ठीक नहीं थे।

दरअसल इन दोनों के बीच अनबन तबसे है जब एक बार सलमान खान मुंबई के एक क्लब में पार्टी करने गए थे। उनके साथ संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी मौजूद थे। उसी क्लब में पार्टी करने के लिए रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) भी गए थे। उस वक़्त रणबीर बॉलीवुड से नहीं जुड़े थे। उस पार्टी में रणबीर और सलमान के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा शुरु हो गया था और इनका झगड़ा इतना बढ़ गया था कि सलमान अपना गुस्सा कंट्रोल नहीं कर पाए बाहर और उन्होंने रणबीर को थप्पड़ मार दिया और शर्ट भी फाड़ दी थी। 

इस दौरान संजय दत्त ने दोनों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया। इसके बाद जब सलमान के पिता सलीम खान को इस बारे में खबर हुई थी तो उन्होनें सलमान के बिहाफ पर ऋषि कपूर से माफी मांगी। जिसके बाद ये सारा मामला रफा दफा हुआ था, लेकिन हाल ही में ये जंग एक बार फिर शुरु हो गई थी। जब सोनम कपूर के रिसेप्शन में ऋषि कपूर ने सोहेल खान की पत्नी सीमा से जाकर कुछ शिकायत की थी। 

सीमा ने ये बात उसी पार्टी में मौजूद सलमान को जाकर बता दी, जिसके बाद बवाल मचते मचते रह गया था। आज ऋषि कपूर के निधन के बाद सलमान ने अपनी सारी कही सुनी बातों को लेकर माफी मांगी और उन्हें तहे दिल से श्रृद्धांजलि दी। आपको बता दे कि सलमान खान और ऋषि कपूर एक साथ फिल्म कर चुके है। दोनों साल 2002 में 'ये है जलवा' फिल्म में साथ नज़र आए थे। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने सलमान के पिता की भूमिका निभाई थी।

Related Story