1415 किमी की दूरी सड़क के रास्ते तय कर मुंबई पहुंची रिद्धिमा !

By Aditi May 3, 2020, 12:29 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के निधन के दो दिन बाद उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी अब देर रात अपने घर मुंबई पहुंची । रिद्धिमा कपूर अपनी बेटी संग दिल्ली से मुंबई सड़क के रास्ते से पहुंची । दोनों के घर पहुंचने की फोटोज सामने आई है। रिद्धिमा और उनकी बेटी ने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था ।  रिद्धिमा कपूर  की आंखों में पापा के जाने का गम साफ-साफ नजर आ रहा हैं। दिल्ली से मुंबई सड़क का सड़क से सफर तय करने में उन्हें डेढ़ दिनो से भी ज्यादा समय लगा। दिल्ली से मुंबई वो 1415 का सफर एक बड़ी सी वैन में उन्होंने किया। रिद्धिमा हर हाल में अपनी मां के पास पहुंच कर उनको सहारा देना चाहती थीं। 

इन तस्वीरों में रिद्धिमा कपूर  और उनकी बेटी के साथ उनकी नैनी भी नजर आ रही हैं । रिद्धिमा पापा ऋषि के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाईं थी क्योंकि उस वक्त वो अपने ससुराल दिल्ली में थी। 

रिद्धिमा कपूर साउथ ईस्ट दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी ईस्ट में रहती हैं । बता दें कि रिद्धिमा कपूर ने पापा ऋषि कपूर के निधन की खबर सुनते ही दिल्ली सरकार से मुंबई जाने की इजाजत मांगी थी । जिसके बाद उन्हें सरकार ने दी लेकिन हवाई यात्रा से नहीं बल्कि सड़क के रास्ते से उन्हें मुंबई जाने को कहा । 

बीते दिनों रिद्धिमा कपूर ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसे देखकर पता चला कि वो दिल्ली से मुंबई बाय-रोड सफर कर रही थी। वीडियो के साथ ही रिद्धिमा ने लिखा था 'घर आ रही हूं मां ।

रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor) अपने पिता को पल-पल याद कर रही हैं। रिद्धिमा अपने पापा के काफी करीब थीं, वो किसी भी कीमत पर मुंबई पहुंचना चाहती थीं।  हांलाकि वीडियो कॉल के ज़रिए रिद्धिमा अपने पापा के अंतिम संस्कार में शामिल ज़रूर हुईं थी। ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं हैं, जिसमें आलिया अपने हाथ में फोन पकड़े वीडियो कॉल के ज़रिए रिद्धिमा को ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार दिखा रही थीं । 

ऋषि कपूर के चले जाने से रिद्धिमा को भी काफी सदमा लगा है । उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कुछ इमोशनल पोस्ट किए थे । एक पोस्ट में तो रिद्धिमा ने 'लौट आइए पापा' भी लिखा था जिसे पढ़ हर किसी की आंखें नम हो गई थी । इतना ही नहीं उन्होंने पिता के साथ अपनी फोटो शेयर कर लिखा था, 'पापा मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और हमेशा करती रहूंगी । मैं आपको हर रोज मिस करूंगी । आपके फेस टाइम कॉल्स मिस करूंगी। काश मैं आपको अलविदा कहने के लिए वहां मौजूद होती। आपसे दोबारा मिलूंगी पापा ।'

 पापा ऋषि कपूर को आखिरी बार ना देख पाने का गम तो रिद्धिमा के दिल में हमेशा रहेगा, लेकिन उन्हें तस्ल्ली इस बात की होगी कि वो अपनी मां का सहारा बनने के लिए अब उनके पास पहुंच गई हैं । अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) 30 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कह गए । 

उनकी मौत ने फैंस से लेकर इंडस्ट्री तक सभी को हिलाकर रख दिया है ।  वहीं उनके परिवार पर तो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है । षि कपूर का अंतिम संस्कार शाम चार बजे मुंबई के चंदनवाड़ी शवदाह गृह में किया गया था । ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में रणबीर कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर खान, अभिषेक बच्चन, आलिया भट्ट जैसे कई सितारे ऋषि कपूर की अंतिम यात्रा में शामिल हुए थे ।

Related Story