बॉलीवुड से दूर रहीं मशहूर स्टार्स की ये खूबसूरत बेटियां

By Aditi July 14, 2020, 5:18 p.m. 1k

अक्सर लोग कहते हैं कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर और इंजीनियर का बेटा इंजिनियर ही होता और एक स्टार के बच्चें भी स्टार्स ही बनते हैं। ऐसा हुआ भी है, लेकिन कई ऐसे स्टार किड्स हैं जिनके माता-पिता बॉलीवुड में सुपरस्टार रहे हैं लेकिन उन्होंने कभी अपनी दिलचस्पी बॉलीवुड में नहीं दिखाई। हमेशा बॉलीवुड के नाम से दूर ही भागते नजर आए हैं। तो आइए हम बताते है कुछ ऐसी ही स्टार किड्स बेटियों के बारे में जो खूबसूरत और लाइमलाइट में रहने के बावजूद बॉलीवुड में नहीं आई। फिल्मी दुनिया से बहुत दूर हैं और दूसरी इंडस्ट्री में नाम कमा रही हैं।

रिद्धिमा कपूर

बॉलीवुड स्टार ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बड़ी बेटी रिद्धिमा कपूर बेहद खूबसूरत हैं। रिद्धिमा को बचपन से ही एक्टिंग में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी। वो सिंगिंग, फैशन और डिजाइनिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं। आज रिद्धिमा का फैशन इंडस्ट्री में खूब नाम हैं । रिद्धिमा फैशन डिजाइनिंग के साथ साथ फेमस ज्वैलर डिजाइनर भी हैं । 'R' नाम से उनका एक सफल ज्वेलरी ब्रांड है और ये लोगों के बीच काफी पॉपुलर भी है । सोशल मीडिया पर रिद्धिमा अक्सर अपने डिजाइन की हुई ज्वैलरी की फोटोज शेयर करती हैं ।

श्वेता बच्चन नंदा

सुपरस्टार अमिताभ और एक्ट्रेस जया बच्चन की बेटी की बड़ी श्वेता बच्चन नंदा बॉलीवुड से कभी खास लगाव नहीं रखा। वहीं अमिताभ की बेटी श्वेता नंदा भी किसी से कम नहीं हैं। एक स्टार के घर में जन्म लेने के बाद भी श्वेता ने कभी फिल्मों में आने की नहीं सोची। श्वेता सीएनएन आईबीएन की सिटिजन जर्नलिस्ट हैं। साल 2007 में श्वेता को एक बड़े चैनल के नए शो को होस्ट करने का ऑफर भी आया था। अब वो फाइनेंशियली भी अपने परिवार को सपोर्ट करती हैं। 

सुजैन खान-फराह अली खान

इस लिस्ट में एक्टर संजय खान की बेटियां सुजैन खान और फरहा अली खान का नाम भी शामिल हैं। दोनों बहनें किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है पर इन्होंने भी बॉलीवुड को अपना करियर नहीं बनाया। सुजैन खान ने इंटीरियर डिजाइनर के तौर पर अपनी पहचान बनाई तो वहीं फरहा अली खान फेमस ज्वैलर डिजाइनर हैं। बता दें कि सुजैन खान एक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ हैं। 

रिया कपूर

मशहूर एक्टर अनिल कपूर की बड़ी बेटी सोनम कपूर बॉलीवुड में छाई रहती हैं लेकिन छोटी बेटी रिया कपूर उतनी ही दूर हैं। रिया कपूर ने बॉलीवुड में आज अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। एक्ट्रेस न बनकर वो एक फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और फैशन स्टाइलिस्ट के तौर पर जानी जाती हैं। रिया बड़ी बहन सोनम के साथ मिलकर अपना एक ब्रांड भी चला रही हैं। 

त्रिशाला दत्त

त्रिशला दत्त बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर और मुन्ना भाई के नाम से मशहूर संजय दत्त की बेटी हैं। फिलहाल तो संजू बाबा की बेटी त्रिशला दत्त फिल्मों से काफी दूर रहती हैं। वैसे तो संजू बाबा की बेटी त्रिशला खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं लेकिन संजय दत्त नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे।

मसाबा गुप्ता

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता मम्मी की तरह बेहद खूबसूरत हैं। मसाबा फिल्मी दुनिया से बेहद दूर हैं। उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। मसाबा बॉलीवुड की फेमस डिजाइनर हैं। मसाबा आज भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपने काम को लेकर मशहूर हैं।

Related Story