सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट से 90 दिनों में रिया चक्रवर्ती ने खर्च किए थे 3 करोड रुपए ?

By Neetu Aug. 2, 2020, 12:50 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मामले में बिहार पुलिस अब बारीकी से जांच कर रही है। मुंबई पुलिस के साथ मिलकर बिहार पुलिस सुशांत की मौत के कारण का पता लगाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। बिहार पुलिस में अब तक कई लोगों से पूछताछ की है जिनमें अंकिता लोखंडे, मीतू सिंह और सुशांत का हाउस स्टाफ सदस्य भी शामिल हैं। हाल ही में बिहार पुलिस ने डायरेक्टर रूमी जाफरी का बयान भी दर्ज किया है। इसी बीच खबर आ रही है कि रिया चक्रवर्ती को लेकर बिहार पुलिस को कुछ अहम जानकारी मिली है।

ये अहम जानकारी सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट से जुड़ी है। बिहार पुलिस से जुड़े सूत्रों की मानें तो रिया चक्रवर्ती ने पिछले 3 महीनों में सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट से तीन करोड़ रुपए खर्च किए थे। 90 दिनों में 3 करोड रुपए जितनी बड़ी रकम आखिर रिया ने कहां खर्च की थी इसका पता लगाने के लिए अब बिहार पुलिस जांच कर रही है।

सुशांत की पिता के के सिंह ने भी अपनी लिखित शिकायत में रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। साथ ही सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ ऐसे अकाउंट में ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है जिनसे सुशांत का कोई लेना-देना नहीं था।

दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय भी रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर चुका है। प्रवर्तन निदेशालय ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि क्या रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पैसे की मदद से अपने काले धन को सफेद करने की कोशिश तो नहीं की।

फिलहाल बिहार पुलिस सुशांत के खातों की जांच कर रही है। बिहार पुलिस की टीम सुशांत के बैंक अकाउंट की डिटेल ले रही है। रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एक के बाद एक कई सबूत मिलते जा रहे हैं लेकिन रिया पूछताछ के लिए आगे नहीं आ रही हैं। खबर तो यह भी है कि रिया अंडरग्राउंड हो गई है उन्होंने अपने फोन स्विच ऑफ कर दिए हैं।

हालांकि बिहार पुलिस के आला अधिकारी अपने बयान में साफ तौर पर कहते नजर आ रहे हैं कि रिया के खिलाफ सबूत इकट्ठा होने पर उनसे पूछताछ की जाएगी और रिया को जमीन से खोदकर भी निकाल लिया जाएगा वो दुनिया के किसी भी कोने में हो उन्हें ढूंढ कर उनसे पूछताछ की जाएगी।

आपको बता दें रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें चारों तरफ से बढ़ती दिख रही है और वो फंसती हुई नजर आ रही हैं। बिहार पुलिस ने जब से पूरे मामले का संज्ञान लिया है तब से एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं जिससे मुंबई पुलिस की जांच पर भी सवाल उठ रहे हालांकि रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में ये मामला मुंबई पुलिस को ही देखने की याचिका दायर की है। इस मामले पर 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगी।

Related Story