SUSHANT CASE : रिया चक्रवर्ती के वकील हाईकोर्ट में आज लगा सकते हैं जमानत याचिका ! NCB की जांच पर 'कोरोना' की मार !

By Aditi Sept. 16, 2020, 1:08 p.m. 1k

नम्रता शर्मा- सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। भायखला जेल में आज रिया का आठवां दिन है। निचली अदालत से जमानत याचिका खारिज होने के बाद रिया के वकील सतीश मानशिंदे आज हाईकोर्ट का रुख कर सकते हैं। वकील मानशिंदे का कहना है कि इस मामले में तुरंत सुनवाई की अपील की जाएगी ताकि कल तक बहस हो जाए।

इससे पहले सेशन कोर्ट में भी रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका दाखिल की गई थी लेकिन कोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया था और रिया को 22 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। रिया और उनके वकील को अब हाईकोर्ट से उम्मीदें हैं। दूसरी तरफ मामले की जांच कर रही नारकोटिक्स विभाग की टीम ने अब तक लगभग 17 लोगों की गिरफ्तारी की है।

एनसीबी की टीम लगातार सुशांत से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है। बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी(Shruti Modi) और टैलेंट मैनेजर जया साहा(Jaya Saha) को पूछताछ के लिए बुलाया था। श्रुति मोदी से लगभग 2 घंटे की पूछताछ हो भी चुकी थी लेकिन इसी बीच एनसीबी को ये कार्यवाही रोकनी पड़ी।

दरअसल नारकोटिक्स विभाग का एक सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया गया है। एनसीबी की टीम मेंबर के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूछताछ को तुरंत खत्म कर दिया गया। फिलहाल एनसीबी की टीम में कोरोना पॉजिटिव मामला मिलने के बाद पूरी टीम को क्वारंटाइन कर दिया गया और पूछताछ अधूरी रह गई।

श्रुति मोदी को भी पूछताछ के बीच ही उनके घर वापस भेज दिया गया। अब श्रुति और जया से बाद में पूछताछ की जाएगी।आपको बता दें इन दोनों से ही मुंबई पुलिस, ईडी और सीबीआई पहले ही कई बार पूछताछ कर चुकी है। ड्रग कनेक्शन में इन दोनों का नाम भी सामने आया है। लिहाजा नारकोटिक्स विभाग ने सवाल जवाब करने के लिए इनको बुलाया था। एनसीबी की तरफ से बताया गया कि एसआईटी के सदस्यों में से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हमें अभी एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट मिली है। उसे देखते हुए अन्य सदस्यों का परीक्षण किया जाएगा और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। इसलिए हमने आज श्रुति मोदी को वापस भेज दिया जो जांच में शामिल हुई थी।

Related Story