झूठे केस में फंसा रही है सुशांत की फैमिली- रिया चक्रवर्ती

By Aditi July 31, 2020, 12:16 p.m. 1k

सुशांत सिंह राजपूत के केस में डेढ महीने बाद एक नया मोड़ सामने आया है । हाल ही में एक्टर के पिता के.के. सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार वालों के खिलाफ पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई । एफआईआर में रिया पर कई संगीन आरोप हैं। उनपर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, 15 करोड़ के गबन, उन्हें बंधक बनाकर रखने, ब्लैकमेलिंग और फर्जीवाड़ा करने के आरोप लगाए गए हैं। इनमें से कई धाराएं गैरजमानती हैं। वहीं दोषी पाए जाने पर रिया को 10 साल तक की सजा हो सकती है। रिया चाहती हैं कि इस केस की सुनवाई मुंबई मे हो।   रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने ये केस मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की मांग की है ।

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में रिया ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इंकार किया है। अपनी अपील में रिया चक्रवर्ती ने दावा किया है कि सुशांत के परिवारवाले उन्हें इस केस में झूठा फंसा रहे हैं ।  उनका सुशांत की आत्महत्या में कोई भी हाथ नहीं है । इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने कहा है कि मैंने कोई चोरी नहीं की, सुशांत को उनके परिवार से दूर नहीं किया था । 

रिया ने याचिका में आगे लिखा- 'वह आठ जून 2020 को सुशांत के फ्लैट को छोड़कर अपने घर चली गई थीं । रिया ने कहा कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे और एंटी डिप्रेशन दवा भी ले रहे थे । रिया ने बांद्रा पुलिस की पूछताछ में भी पूरा सहयोग किया है। उनसे बिहार पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल ने भी पूछताछ की ।'

तो वहीं केस को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने पर रिया ने कहा है कि सीआरपीसी की धारा 177 के मुताबिक आपराधिक मामले की जांच और सुनवाई केवल वहीं हो सकती है, जहां अपराध हुआ हो । 

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया कि बिहार पुलिस में एफआईआर दर्ज करने और जांच को प्रभावित करने के पीछे सुशांत सिंह राजपूत के रिश्तेदार एडीजी हरियाणा पुलिस हो सकते हैं । उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी पर उनके खिलाफ बयान दिए जाने का दबाव बनाया जा रहा है । रिया ने ये भी कहा कि सिद्धार्थ ने ये मुंबई पुलिस को ईमेल लिखा था ।

इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने अपनी याचिका में इस बात का भी खुलासा किया है कि वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिव इन में रह रही थीं । उन्होंने कहा है कि उन पर झूठे आरोप लगाए गए हैं और सुशांत की मौत के बाद उन्हें हत्या से लेकर रेप तक की धमकी मिल चुकी है । रिया ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से भी की थी । 

 

Related Story