रणवीर सिंह और आलिया की फिल्म गली बॉय को बुसान फिल्म फेस्टिवल से आमत्रंण

By Neetu July 25, 2020, 2:44 p.m. 1k

अदिति त्यागी - यूं तो साल 2019 में आयी फिल्म गली बॉय(Gully Boy) ने सिनेमा घरों में खूब धमाल मचाया था , अपनी बेहतरीन एक्टिंग और डायलॉग से रणवीर सिंह  (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट(Alia Bhatt)  ने दर्शकों को प्रभावित किया  फिल्म को ढेरों अवार्ड्स भी मिलें। फिल्म के गाने और रैप खूब हिट हुए। गली बॉय को रिलीज़ हुए 1 साल से ज्यादा का समय हो चुका है , लेकिन किसी ना किसी बहाने सुर्खियां बटोरती रहती हैं। 

अब ख़बरें ये हैं कि भारतीय फिल्म ' गली बॉय ' प्रतिष्ठित बुसान फिल्म फेस्टिवल  2020(Busan International Film Festival) में दिखाई जाएगी ।  इस साल अक्टूबर में दक्षिण कोरिया के बुसान शहर में फिल्म फेस्टिवल  आयोजित किया जा रहा है। इस फिल्म को पब्लिक डिमांड और रिक्वेस्ट और  सिनेमा स्क्रीनिंग कैटेगरी के तहत स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल ' गली बॉय ' ने दक्षिण कोरिया में बुचियोन इंटरनेशनल लाजवाब फिल्म फेस्टिवल (BIFAN) में सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म के लिए नेटपीएसी पुरस्कार भी जीता था। इस फिल्म को 92 वें ऑस्कर पुरस्कारों के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के तौर पर भी नामांकित किया गया था। इसका निर्देशन ज़ोया अख्तर ने किया था। गली बॉय' ने सबसे ज्यादा फिल्मफेयर अवार्ड्स जीतने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया था।  

खुद इस बात की पुष्टि बॉलीवुड फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर के सहारे शेयर किया है , तरण ने शेयर करते हुए लिखा, "UPDATE... #GullyBoy को रिक्वेस्ट सिनेमा स्क्रीनिंग कैटेगरी के तहत प्रतिष्ठित #Busan इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में आमंत्रित किया गया है... यह महोत्सव #SouthKorea में अक्टूबर 2020  में आयोजित किया जाएगा । 

वैसे इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होना इस फिल्म के लिए किसी बड़े अवॉर्ड से कम नहीं है। आपको बता दें कि इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन इसी साल अक्टूबर महीने में होना है लेकिन कोरोनावायरस महामारी के मौजूदा हालातों के कारण इसके आयोजन में कुछ बदलाव देखने को जरूर मिल सकते हैं। 

फिल्म की बात करें तो इस फिल्म में रणवीर आलिया के अलावा सिद्धांत चतुर्वेदी और कल्कि भी नजर आये थे।  इस फिल्म में रणवीर ने मुंबई के धारावी में  रहने वाले मुराद का रोल निभाया था जो एक रैपर बनना चाहता है।

Related Story