35 साल के हुए Ranveer Singh,जब डायरेक्टर्स के नंबर चुराकर ये काम करते थे एक्टर

By Arunima July 5, 2020, 11:50 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर सिंह का जन्‍म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम जगजीत सिंह भवनानी और मां का नाम अंजू भवनानी है। उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रीतिका भवनानी है। 

रणवीर सिंह की पढ़ाई एच आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्‍स, मुंबई से हुई है इसके अलावा उन्‍होंने अमेरिका की इंडियाना विश्‍वविद्यालय, से कला में स्‍नातक की डिग्री भी प्राप्‍त की है। बहुत लंबी चली प्रेम कहानी के बाद साल 2018 में रणवीर सिंह ने अपनी प्रेमिका और बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से इटली के लेक कोम्‍बो में शादी की है। 

रणवीर साल 2012 में आई अपनी फिल्‍म गोलियों की रासलीला रामलीला की शूटिंग के दौरान दीपिका को अपना दिल दे बैठे थे। 6 साल की लंबी प्रेम कहानी के दौरान दोनों ने कई बार एक दूसरे से खुल कर प्‍यार का इजहार किया था।

रणवीर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन इतना आसान नहीं था रणवीर के लिए ये सब। इसके लिए उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है। रणवीर ने अपना बॉलीवुड करियर फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से शुरू किया था। बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है। 

बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना सरनेम भवनानी हटा दिया था। इतना ही नहीं रणवीर अपना नाम भी बदलना चाहते थे क्योंकि उनका नाम रणबीर कपूर की तरह साउंड करता है लेकिन बाद में उन्होंने अपना ये फैसला बदल लिया था। रणवीर ने जब थिएटर ज्वाइन किया था तब उनको अपने क्राफ्ट के लिए सेट में चाय समोसा तक लाना पड़ता था। लेकिन रणवीर को कभी कुर्सी ठीक करने से ज्यादा मौका नहीं मिल पाया फिर भी रणवीर ने हार नहीं मानी।

रणवीर ने एक बार बताया था कि कितनी बार मेहनत से बनाए गए उनके पोर्टफोलियो को डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उसे कचरे के डिब्बे में डाल देते थे। काम पाने के लिए रणवीर ने कई बार रेस्टोरेंट और नाइट क्लब्स में फिल्ममेकर्स का पीछा करते थे। उन्होंने बताया कि कई बार तो काम पाने के लिए दूसरों के फोन से डायरेक्टर्स के नंबर चुराया करता था। नंबर पर रोजाना मैसेज डालते थे कि वो काम पाना चाहते हैं। 

अपने पहले ब्रेक के बारे में बात करते हुए रणवीर ने बताया था कि तकरीबन 8-10 महीने के बाद उन्हें शानू की कॉल आई और उन्होंने कहा कि यशराज फिल्म्स एक नए लड़के की तलाश में हैं। वो फिर ऑडिशन के लिए गए और उन्होंने अपना 100 फीसदी दिया, जिसके बाद उन्हें फिल्म 'बैंड बाजा बारात' में काम करने का मौका मिला। लेकिन इस पर भी उन्हें यकीन नहीं हो रहा था क्योंकि उस फिल्म में अनुष्का शर्मा थीं जो पहले से स्टार बन चुकीं थी।

रणवीर ने एक बार कहा था, 'जब आदित्य ने कहा कि हम तुम्हें बैंड बाजा बारात में कास्ट कर रहे हैं। सच कहूं तो उस टाइम मैं जमीन पर बैठकर रो पड़ा। यशराज बैनर ने मुझे मौका दिया। वो फिल्म सफल साबित हुई।'

Related Story