टीवी की ‘सीता’ दीपिका चिखलिया ने शेयर की अपनी शादी की तस्वीरें

By Arunima June 1, 2020, 11:59 p.m. 1k

पूजा राजपूत - रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के सीरियल ‘रामायण’(Ramayan) में सीता का किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया टोपीवाला (Dipika Chikhlia Topiwala) सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों खूब एक्टिव हैं। कोरोनाकाल में ‘रामायण’ ने सफलता का इतिहास रचा है। लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान रामायण को दूरदर्शन पर पुन:प्रसारित किया गया था, जिसने TRP के सभी रिकोर्ड तोड़ दिए थे।

 करोड़ों दर्शकों ने लॉकडाउन में अपने घर पर बैठकर ‘रामायण’ को देखा। जिसके बाद से ही सीरियल में काम करने वाले सभी कलाकार अचानक दोबारा चर्चा में आ गए थे।  इसी दौरान एक सवाल सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा था, कि टीवी की सीता को उनकी असल ज़िंदगी के राम कैसे मिले?

‘रामायण’ के बाद दीपिका चिखलिया ने हेमंत टोपीवाला (Hemant Toipwala) से शादी कर ली थी। और अब दीपिका ने अपनी असल जिंदगी के राम यानि हेमंत टोपीवाला के मिलने की कहानी सभी फैंस को बताई है। वो भी सोशल मीडिया के ज़रिए। दीपिका ने हेमंत से मिलने और उनसे शादी होने की पूरी कहानी इंस्टाग्राम (Instagram) के जरिए बताई है। वो भी सीरिज में।

हाल ही में दीपिका ने अपनी शादी की एक तस्वीर इंस्टा पर शेयर की थी और फैंस से सवाल पूछा था ‘क्या आप कभी जानना चाहते हैं, कि मैं अपने पति से कैसे मिली? इसी के बाद से दीपिका हर रोज़ हेमंत और अपनी लव स्टोरी के बारे में जानकारी तस्वीरें शेयर करके दे रही हैं।

अपनी पहली पोस्ट में दीपिका ने लिखा कि ‘ आप सभी जानते हैं कि सीता अपने राम से कैसे मिली थीं, मैने सोचा में आपको ये सीक्रेट बतांऊ की मैं अपने रियल लाइफ राम से कैसे मिली। मेरे पति का परिवार 1961 से पारंपरिक भारतीय कॉस्मेटिक्स बनाने और बेचने का काम करता है। 

जिसका नाम है ‘श्रृंगार’। मेरी पहली फिल्म का नाम था ‘सुन मेरी लैला’ और इसी फिल्म के एक सीन में मुझे एक एड फिल्म के लिए शूट करना था। ये एड था ‘श्रृंगार काजल’ का... जब हम ये एड शूट कर रहे थे तो हेमंत शूट देखने के लिए आए थे। ये हमारी पहली मुलाकात थी। जिसके बाद हम दोनों अपनी-अपनी जिंदगियों में बिज़ी हो गए। लेकिन हम दोनों ही अक्सर एक-दूसरे के बारे में सोचते थे, जब तक हम दोबारा नहीं मिले’।

इसी के बाद दीपिका ने अपनी पोस्ट अधूरी छोड़ दी थी। 31 मई को दीपिका ने अपनी फिल्म का वो सीन पोस्ट किया जिसमें उन्होने ‘श्रृंगार काजल’ का विज्ञापन किया था। हेंमत टोपीवाला से मिलने की जो कहानी दीपिका ने अपनी पोस्ट में अधुरी छोड़ी थी, उसे उन्होने 1 जून को पूरा किया है।

 हेमंत के साथ अपने फेरों की एक तस्वीर शेयर करके दीपिका ने बताया कि ‘तो मेरी इंस्टा फैमिली... कहानी कुछ ऐसे आगे बढ़ती है, कि सेट पर हमने अपने करियर के बारे में बात की थी। यह वह समय था जब वह अपनी पढ़ाई के साथ ही अपने पिता के ऑफिस जाना शुरु कर चुके थे। कुछ सालों बाद उन्होने मुझे मेरे घर के पास एक पार्लर में देखा था। बाद में उन्होने मुझे बताया कि मैं हमेशा उनके दिमाग में घूमती रहती थी।

 फाइनली एक पारिवारिक मित्र की मदद से हम 28 अप्रैल 1991 को फिर मिले और लगभग 2 घंटों की बातचीत में ही हमने तय कर लिया, और घर जाकर अपने परिवार को बता दिया कि हमें लाइफ पार्टनर मिल गया है। 29 अप्रैल को मेरे जन्मदिन के मौके पर हमने एक छोटे से समारोह में रोका कर लिया। और उसी साल हमारी शादी भी हो गई।‘

दीपिका ने जिस तरह से हेमंत टोपीवाला से मिलने और अपनी लव-स्टोरी के बारे में सोशल मीडिया पर बताया है, फैंस को काफी पसंद आ रहा है। दीपिका की ये छोटी सी लव स्टोरी वायरल हो रही है।

Related Story