आयुष्मान की सास ने किया था रामायण में त्रिजटा का रोल! जानिए पूरी कहानी

By Arunima April 18, 2020, 11:35 p.m. 1k

पूजा राजपूत

लॉकडाउन (Lockdown)के कारण दूरदर्शन (Doordarshan) ने रामानंद सागर की ‘रामायण’(Ramayan) का पुन: प्रसारण शुरू किया था। जब से रामायण का वो सुनहरा दौर लौट कर आया है, तब से हर घर में रामायण और उससे जुड़े किरदारों का ही ज़िक्र हो रहा है। ऐसे में ‘रामायण की त्रिजटा’ को लेकर भी एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी।

 कहा जा रहा था, कि रामानंद सागर की रामायण में त्रिजटा का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस अनिता कश्यप बॉलीवुड के पॉपुलर स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की सास हैं, और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप(Tahira Kashyap) की मां हैं।

जब से ये खबर सोशल मीडिया पर आई थी, तभी से हर किसी की ज़ुबां पर आयुश्मा, ताहिरा और अनिता कश्यप का ही ज़िक्र था। रिपोर्ट्स में भी कहा जा रहा था, कि ‘रामायण’ के गुम हो चुके किरदारों में से एक ताहिरा कश्यप की मां अनिता कश्यप भी है।

 कई रिपोर्ट्स में तो 12 साल बाद इस राज़ के खुलने की बात भी कही जा रही थी। लेकिन अब जाकर इस पूरे मामले पर ताहिरा कश्यप का ब्यान आया है। सच क्या है इस राज़ पर से पर्दा खुद ताहिरा ने उठाया है।

ताहिरा का कहना है कि उनकी मां अनिता कश्यप का ‘रामायण की त्रिजटा’ के रोल से कोई लेना-देना नहीं है। अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ताहिरा ने एक पोस्ट लिखा है और कहा है कि ‘उन रिपोर्ट में ज़रा भी सच्चाई नहीं है, जिसमें कहा जा रहा है कि मेरी मां अनिता कश्यप ने रामायण में रोल प्ले किया है।

 मेरी मां एक शिक्षाविद (educatioist) थीं और उनका इस शो या इससे जुड़े लोगों से कोई कनेक्शन नहीं था।‘

 ताहिरा के इस ब्यान से अब ये बात बिल्कुल साफ हो गई है, कि ‘रामायण’ में त्रिजटा का रोल प्ले करने वाली अभिनेत्री अनिता कश्यप और ताहिरा कश्यप की मां अनिता कश्यप एक नहीं बल्कि दो अलग-अलग शख्स हैं।

हांलाकि अनिता कश्यप(त्रिजटा) के आयुष्मान खुराना की सास होने की खबर सोशल मीडिया पर कहां से आई, इस बारे में कुछ साफ नहीं कहा जा सकता।

 शायद ये सारी कन्फयूज़न एक जैसा नाम होने की वजह से क्रिएट हुई है। लेकिन ताहिरा कश्यप ने अब सोशल मीडिया पर सफाई देकर इन सारी अटकलों पर फुलस्टॉप लगा दिया है।

Related Story