Hema Malini पर दिल हार बैठे थे RaajKumar, एक्ट्रेस ने इस वजह से ठुकराया था एक्टर का प्यार

By Aditi April 7, 2021, 9:03 p.m. 1k

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने दौर की वो एक्ट्रेस रही हैं जिनका हर कोई दीवाना रहा है। हालांकि हेमा मालिनी के दिल में जिन्होंने लूटा वो इंडस्ट्री के हीमैन यानी धर्मेंद्र (Dharmendra) है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र के अलावा एक और शख्स थे जो हेमा मालिनी को काफी चाहते थे। इतना ही नहीं वो उनसे शादी की करना चाहते थे और वो थे राजकुमार (RaajKumar) ।

 

कहा जाता है कि राजकुमार हेमा से साथ फिल्म करने से पहले ही उन्हें सपंद करने लगे थे और फिर फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी ये पसंद प्यार में बदल गई। फिल्म का नाम था लाल पत्थर जो 1991 में रिलीज हुई थी। राजकुमार (RaajKumar) की हेमा मालिनी के प्रति दीवानगी का आलम ये था कि इस फिल्म में वैजयंतीमाला को हटवाकर उन्होंने हेमा को साइन करवा लिया था क्योंकि उस दौर में राजकुमार सुपरस्टार की श्रेणी मे आते थे, जिनका कहा टालने की हिम्मत किसी में नहीं थी।

आखिरकार वो वक्त भी आया जब राजकुमार ने अपने दिल की बात हेमा मालिनी से कह दी और उन्हें जो जवाब मिला उसकी उम्मीद उन्हें बिल्कुल भी नहीं थी। कहा जाता है कि हेमा मालिनी नें इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर राजकुमार का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा कि वो उन्हें पसंद तो करती हैं लेकिन प्यार नहीं।

वैसे सिर्फ राजकुमार ही नहीं बल्कि इसके बाद संजीव कुमार भी हेमा को दिल दे बैठे थे और शादी के लिए प्रपोजल तक दे दिया था, लेकिन हेमा ने उसे भी ठुकरा दिया क्योंकि उस वक्त वो धर्मेंद्र की दीवानी बन चुकी थीं और उन्हीं के साथ शादी भी करना चाहती थी। वहीं कहा जाता है कि जीतेंद्र के साथ भी हेमा मालिनी की शादी फिक्स कर दी गई थी लेकिन ऐन वक्त पर धर्मेंद्र ने इस शादी को रुकवा दिया था।

बात करें हेमा मालिनी और एक्टर धर्मेंद्र की लव स्टोरी की तो इनकी नजदिकियां फिल्म 'शोले' (1975) की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी । जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ था तब वो पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे, लेकिन इसकी परवाह किए बिना धर्मेंद्र पाजी ने दूसरी बार शादी रचाई । 

धर्मेंद्र और हेमा ने अपने प्यार को पाने के लिए कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा था। कहा जाता है कि धर्मेंद्र और हेमा के इस प्यार से एक्ट्रेस के परिवार वाले बिल्कुल खुश नहीं थी । जिसका सबसे बड़ा कारण था कि वो पहले से ही शादी-शुदा थे और 4 बच्चों के पिता भी । आखिरकार इस कपल ने 1980 में शादी कर ली। इन दोनों की शादी बेहद सादे अंदाज में हुई। 

Related Story