'पोर्न कांड' में फंसे RAJ KUNDRA के वकील ने दिया बयान- अश्लील कंटेंट को पोर्न कहना गलत !

By Aditi July 22, 2021, 10:31 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) फिलहाल मुंबई पुलिस की कस्टडी में हैं। पोर्न केस में छानबीन के लिए अदालत ने 23 जुलाई तक मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को उनका कस्डटी दी है। शिल्पा के पति राज कुंद्रा पर पोर्न फिल्म बनाने (Pornography) और उसे ऐप पर अपलोड करवाने का आरोप है। राज के इस मामले में नाम आने के बाद से ही नए खुलासे होते जा रहे हैं। इसी बीच अब राज कुंद्रा के वकील ने एक बयान (Raj Kundra's Lawyer Statement) दिया है।

दरअसल, मंगलवार को कुंद्रा के वकील ने अदालत में दलील दी कि वल्गर (अश्लील) सामग्री को पोर्नोग्राफी के रूप में वर्गीकृत करना गलत है । उन्होंने पोर्नोग्राफी के संबंध में अन्य वर्गों के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री भेजने पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67A के आवेदन पर भी आपत्ति जताई क्योंकि कानून "वास्तविक संभोग" को अश्लील मानता हैं और बाकी सब कुछ को अश्लील सामग्री कहा जाता है ।

राज के वकील ने आगे कहा कि पुलिस जिसका पीछा कर रही है वो वेब शो इन दिनों अश्लील सामग्री पर काम कर रहे हैं। हालांकि, इसे पोर्न के रूप में वर्गीकृत नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इस रिमांड में कुछ भी नहीं बताता है कि दो व्यक्ति संभोग के काम में लिप्त थे । इसलिए, इसे पोर्न नहीं कहा जा सकता है। राज की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए वकील ने कहा कि गिरफ्तारी तभी की जानी चाहिए जब जांच इसके बिना आगे नहीं बढ़ सकती। और इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद जांच में शामिल होने की बात कही गई थी। वकील ने निष्कर्ष निकाला कि कुंद्रा की गिरफ्तारी कानून के अनुसार नहीं की गई ।

गौरतलब है कि राज कुंद्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत मांगी थी। साथ ही पुलिस ने स्पष्ट किया कि उन्हें इस मामले में शिल्पा शेट्टी का कोई हाथ नहीं मिल सका। मुंबई पुलिस का कहना है कि उनके पास राज कुंद्रा के ख‍िलाफ पक्‍के सबूत हैं। इनमें राज के वॉट्सऐप चैट्स और दफ्तर के वीडियो क्‍ल‍िप्‍स भी हैं।राज कुंद्रा के चैट्स से यह बात साब‍ित होती है वह पॉर्न फिल्‍में बनाने, उसे बेचने और प्रसारित करने में शामिल थे।

Related Story