53 साल के हुए एक्टर राहुल बोस, 6 बच्चों को गोद ले रखा है

By Aditi July 27, 2020, 4:21 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस (Rahul Bose) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। राहुल का जन्म 27 जुलाई 1967 को बेंगलुरू में हुआ था। राहुल सिर्फ एक एक्टर नहीं है। वह फिल्में लिखते भी हैं और निर्देशन भी करते हैं। बहुत कम लोग जामते है कि फिल्मों के अलावा राहुल क्रिकेट और रग्बी के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ और उनकी फिल्मों के बारें में बता रहे हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं।

राहुल इंडियन रग्बी टीम के पहले खिलाड़ी थे जो बहुत सी इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं। रग्बी के अलावा राहुल बोस क्रिकेट के भी शौकीन हैं, उन्होंने मशहूर क्रिकेटर और सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी से क्रिकेट भी सीखा हुआ है और तो और बॉक्सिंग प्रतियोगिता में वह सिल्वर मेडल भी जीत चुके हैं। 

राहुल बोस बॉलीवुड के उन एक्टर्स में से हैं जो न फिल्मों में अपनी अच्छी अदाकारी बल्कि सामाजिक कार्यों में भी बहुत एक्टिव रहते हैं। राहुल अक्सर सामाजिक जन सेवा में हिस्सा लेते रहते हैं। बॉलीवुड फिल्म 'द परफेक्ट मर्डर' से उन्होंने इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। बाद में राहुल कैजाद गुस्ताद की फिल्म 'बॉम्बे बॉयज' में नसीरूद्दीन शाह के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आए थे लेकिन उन्हें पहचान फिल्म 'मि. एंड मिसेज अय्यर' से मिली। 

पर्सनल लाइफ के बात करें तो साल 2010 में कैंसर के चलते राहुल की पत्नी का निधन हो गया था। पत्नी से उनका बेटा है जिसका नाम सिद्धार्थ है। जो यूके में पढ़ाई कर रहे हैं। आपको बात दें कि राहुल ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 6 बच्चों को गोद लिया हुआ है जिनके वो सिंगल फादर हैं। कहा जाता है कि शादी से पहले ही राहुल बोस ने अंडमान निकोबार के करीब 11 साल के 6 बच्चों को गोद लिया हुआ है। वो उनकी पढ़ाई से लेकर हर जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। 

Related Story