कोरोना से बचने के लिए प्रियंका-सलमान ने नमस्ते करने की सलाह दी !

By Neetu March 13, 2020, 7:05 p.m. 1k

दुनिया भर में कोरोना वायरस ( CoronaVirus) का कहर जारी है। कोरोना ( Corona) से बचने के लिए लोगों ने हाथ मिलाना छोड़ दिया है। चाहे वो डोनाल्ड ट्रंप हो, प्रिंस चार्ल्स हो  या फिर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों हो सब हाथ जोड़कर नमस्ते कर रहे हैं। हैंडशेक अब कोई नहीं कर रहा। कोरोना से बचने का सबसे आसान रास्ता है हाथ नहीं मिलाना बल्कि हाथ जोड़कर नमस्ते करना। वहीं प्रियंका चोपड़ा ( Priyanka Chopra ) भी अपने फैंस को ये संदेश दे रही हैं कि लोग हाथ जोड़कर नमस्ते करें। इससे पहले सलमान खान ( Salman Khan ) भी ये सलाह दे चुके हैं।  उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और अभिवादन के लिए लोगों से 'नमस्ते' को अपनाने को कहा। इस वीडियो में प्रियंका की सात अलग-अलग तस्वीरें दिखाई दे रही हैं। वो देश दुनिया के बड़े-बड़े इवेंट्स में नमस्ते करती हुईं दिख रही हैं। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, 'ये पूरी तरह नमस्ते के बारे में है। दुनियाभर में चल रहे बदलाव के दौर में लोगों के अभिवादन का एक प्राचीन लेकिन साथ ही बिल्कुल नया तरीका। कृपया आप सभी सुरक्षित रहें।' 

प्रियंका चोपड़ा अब वर्ल्ड फेम सेलिब्रिटी हैं। उनकी इस पोस्ट को दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर के लोग हैंडशेक और गले लगाने की बजाय एक दूसरे को हाथ जोड़कर अभिवादन कर रहे हैं। इससे पहले अनुपम खेर, सलमान खान और कपिल शर्मा भी लोगों से नमस्ते करने और सुरक्षित रहने की अपील कर चुके हैं। सलमान खान ने जिम की तस्वीर शेयर की थी और लिखा था कि नमस्कार हमारी सभ्यता में है ।

 

कपिल शर्मा को किसी जरूरी काम से फ्लाइट में सफर करना पड़ा था। कपिल ने मुंह पर मास्क लगा रखा था और हाथ जोड़कर नमस्ते करते हुए उन्होंने लिखा था कि , '' सावधानी में ही सुरक्षा है'' । 

वही अनुपम खेर भी लोगों को कोरोना से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं। वायरस ज्यादा ना फैले इसके लिए लोग नमस्ते करें। 

आपको बता दें कि कोरोना के अब तक 75 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली सरकार ( Delhi Cinema Halls ) ने भी कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है। दिल्ली में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल्स बंद करने का सरकार ने ऐलान कर दिया है।  अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटिंग फिल्म सूर्यवंशी  की रिलीज को फिलहाल टाल दिया है। कई फिल्मों की शूटिंग टाल दी गई है। बॉलीवुड को भी कोरोना ने ठप्प कर दिया है।

Related Story