निक जोनस के साथ प्रियंका मना रही हैं जन्मदिन का जश्न, शाही शादी में किया था करोड़ों का खर्चा।

By Neetu July 18, 2020, 9:49 a.m. 1k

पूजा राजपूत-

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आज अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। प्रियंका अब सिर्फ देसी गर्ल नहीं रही हैं बल्कि वह इंटरनेशनल स्टार बन गई हैं। अपना यह जन्मदिन प्रियंका हब्बी निक जोनस और खास दोस्तों के साथ ही सेलिब्रेट करने वाली हैं। इंटरनेशल पॉप स्टार निक जोनस से शादी करने के बाद प्रियंका विदेशी बन चुकी हैं। 

दोनों की शादी 1 और 2 दिसंबर 2018 को हुई जोधपुर के उम्मैद भवन पैलेस में हुई थी। प्रियंका और निक ने क्रिश्चन और हिंदू रिती-रिवाज़ से शादी की थी। इस कपल की शादी को भले ही डेढ़ साल से ज्यादा का वक्त बीत गया है, लेकिन शाही स्टाइल में हुई इस शादी के किस्से आज भी चर्चा में छाए रहते हैं।

बता दें, कि प्रियंका और निक की शादी बॉलीवुड की चर्चित शादियों में से एक थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 29 नंवबर से लेकर 3 दिसंबर तक चले शादी के तमाम फंक्शनस पर प्रियंका और निक ने 4 करोड़ से ज्यादा का खर्चा किया था। इस खर्च में दूल्हा-दुल्हन बने निक-प्रियंका के डिज़ाइनर आउटफिट्स और ज्वैलरी का खर्चा शामिल नहीं है। 

प्रियंका और निक की शादी के लिए उम्मैद भवन पैलेस को चार दिनों के लिए बुक किया गया था। इस दौरान किसी भी बाहरी व्य क्ति का प्रवेश पैलेस के अंदर वर्जित था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका-निक की शादी से उम्मैद भवन पैलेस को 3 महीने जितना राजस्व मिला था। कथित तौर पर इस जोड़े ने इस पैलेस के लिए कुल 3.2 करोड़ से अधिक खर्च किए।

30 नवंबर को निक और प्रियंका की मेहंदी की रस्म हुई थी। अपने मेहंदी फंक्शन के लिए प्रिंयका ने डिज़ाइनर जोड़ी अबू जानी-संदीप खोसला का डिजाइन किया हुआ मल्टीकलर लहंगा पहना था, साथ में गोल्ड और रूबी से जड़ा बेश्कीमती हार पहना था। प्रियंका के लहंगे में राजस्थान के रंग-बिरंगे खूबसूरत कल्चर को दिखाते फूलों के मोटिव्स बने थे, तो उनके हार मोर का डिज़ाइन बना था।

दिन में मेहंदी के बाद रात में संगीत की रस्म हुई, तो इस रस्म में प्रियंका का दूसरा रूप देखने को मिला। प्रियंका ने अबू जानी- संदीप खोसला की डिज़ाइन की हुई गोल्ड और सिल्वर कलर की हैवी साड़ी पहनी। अपने लुक को प्रियंका ने काफी हद तक सिंपल रखा था और गले में सिर्फ डायमेंड नेकलेस और झुमके पहने थे।

1 दिसंबर को कपल ने क्रिश्चिन रिती-रिवाज़ से पहली शादी की। क्रिश्चिन वेडिंग में जब देसी गर्ल व्हाइट फेयरीटेल ड्रेस में खूबसूरत इंग्लिश ब्राइड बनीं सामने आईं तो हर कोई बस उन्हें देखता रह गया। अपनी शादी के मौके पर निक और प्रियंका दोनों ने इंटरनेशनल डिज़ाइनर राल्फ लॉरेन की डिजाइन की हुई कस्टम मेड ड्रैस पहनी थी। 

प्रियंका के खूबसूरत वेडिंग गाउन की बात करें तो 1,826 घंटे में हाथ से बनी इस ड्रेस में प्रियंका ने 8 सीक्रेट शब्द भी लिखवाए थे। जिनमें दूल्हा-दुल्हन का नाम, उनके पेरेंट्स का नाम और उनकी वेडिंग डेट शामिल है। प्रियंका की ये ड्रेस 75 फीट लंबी ट्रेल की वजह से लंबे वक्त तक चर्चा में छाई रही थी।

1 दिसंबर को इंग्लिश वेडिंग करने के बाद प्रियंका हिन्दुस्तानी दुल्हन बनीं। निक और प्रियंका ने हिंदू रिती-रिवाज़ से सात फेरे लिए। हिन्दुस्तानी दुल्हन बनने के लिए प्रियंका ने सब्यसाची का डिज़ाइन किया हुआ ये कस्टम मेड सुर्ख लाल जोड़ा पहना। इस जोड़े को तैयार करने के लिए 3,720 घंटे लगे थे। 

लाल लहंगे में सजी प्रियंका ने अपने लुक को डायमंड की हैवी जूलरी के साथ कंपलीट किया था। हाथों में लाल चुड़ा और कलीरे भी पहने थें।

जोधपुर में शादी करने के बाद इस जोड़े ने राजधानी दिल्ली में वेडिंग रिसेप्शन दिया था। जिसमें पीएम मोदी भी मेहमान बनकर आए थे। दिल्ली में हुए वेडिंग रिसेप्शन में पिग्गी चोप्स ने फाल्गुनी शेन पीकॉक की डिज़ाइन किया हेवी लहंगा पहना था। इस लुक में भी प्रियंका जबरदस्त खूबसूरत लग रहीं थीं।

दिल्ली में रिसेप्शन पार्टी देने के बाद प्रियंका और निक ने मुंबई में दो रिसेप्शन पार्टी होस्ट की, एक मीडिया फ्रेड्स के लिए तो दूसरी इंडस्ट्री फ्रेंड्स के लिए। दोनों ही पार्टी में प्रियंका के दो अलग-अलग रूप देखने को मिले।

इस तरह प्रियंका और निक की शादी का जश्न लंबे वक्त तक चला। अपनी शादी में इस कपल ने दिल खोल कर खर्चा किया था। जिसकी वजह से यह शादी आज भी बॉलीवुड की सबसे महंगी और चर्चित शादी है।

Related Story