प्रियंका चोपड़ा से लेकर रानी मुखर्जी तक, ये एक्ट्रेसेस बन चुकी हैं फिल्मों में 'खिलाड़ी'

By Arunima June 2, 2020, 11:03 a.m. 1k

बॉलीवुड में अभिनेत्रियों का दबदबा रहा है। कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, रानी मुखर्जी और सोनाक्षी सिन्हा जैसी अभिनेत्रियों द्वारा कई बढ़िया परफॉरमेंस देखने को मिली। ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो फिल्म के लिए खिलाड़ी बन चुकी हैं। आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने फिल्मों में खिलाड़ी की भूमिका निभाई है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने भारतीय महिला बॉक्सर के ऊपर आधारित फिल्म 'मैरीकॉम' में काम किया था। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। फिल्म के लिए उन्होंने खुद में शारीरिक और मानसिक रूप से कई बदलाव किे थे। फिल्म के लिए प्रियंका ने मैरी कॉम की ही टीम से दो बॉक्सर झरना संघवी और हेमलता सिंह बटवाल से बॉक्सिंग सीखी थी।

कंगना रनौत

निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म "पंगा" में एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका में निभाई थी। फिल्म में वो रेलवे की तरफ से कबड्डी खेलने वाली प्लेयर होती हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया था। उनकी एक्टिंग को काफी पसंद भी किया गया था।   

रानी मुखर्जी

इस मामले में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी भी पीछे नहीं हैं। रानी ने भी शाहिद कपूर स्टारर फिल्म 'दिल बोले हड़िप्पा' में क्रिकेटर का किरदार निभाया था। फिल्म के लिए उन्होंने छह महीने पहले से ही सीखना शुरू कर दिया था। फिर भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खासा कमाल नहीं दिखा पाई।

आलिया भट्ट

अभिषेक चौबे की फिल्म उड़ता पंजाब में एक्ट्रेस आलिया भट्ट की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी। इस फिल्म में आलिया एक हॉकी प्लेयर बनी थीं। आलिया भट्ट ने इसके लिए प्रोफेशनल हॉकी प्लेयर से ट्रेनिंग भी ली थी।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म "दबंग" से डेब्यू किया था। फिल्म में उनके साथ सलमान खान भी थे। सोनाक्षी ने फिल्मों में एक्शन तक किया है। इसके अलावा वो फिल्मों में खिलाड़ी के रूप में भी नजर आई हैं। सोनाक्षी ने अक्षय कुमार के साथ 'हॉलिडे' फिल्म में काम किया था। इस फिल्म में सोनाक्षी एक बॉक्सर बनी थीं। इसके साथ ही इसके लिए उन्होंने विजेंदर सिंह से बॉक्सिंग भी सीखी थी।

Related Story