48 साल की हुईं 90 के दशक की खूबसूरत पूजा भट्ट, अब दिखती हैं ऐसी

By Aditi Feb. 24, 2020, 8:18 a.m. 1k

90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja bhatt) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। पूजा (Pooja) का जन्म  24 फरवरी 1972 को मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश बट्ट बेटी और आलिया भट्ट की बड़ी सौतेली बहन हैं। पूजा फिल्ममेकर महेश भट्ट और लॉरेन ब्राइट की बेटी हैं।

 जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको पूजा भट्ट (Pooja bhatt) की जिदंगी से जुड़ी कुछ खास बाते बताएंगे इतना ही नहीं पूजा की खूबसूरत तस्वीरें भी दिखाएंगे। 90 के दशक में पूजा बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थी। 

 पूजा भट्ट (Pooja bhatt) ने अपना एक्‍टिंग डेब्‍यू 1989 में फिल्‍म 'डैडी' से किया था। जिसे उनके पिता महेश भट्ट ने डायरेक्‍ट किया था। इस फिल्‍म में उनके पिता की भूमिका में अनुपम खेर नजर आये थे। बेटी की खूबसूरत बांडिंग की कहानी वाली इस फिल्‍म में पूजा (Pooja) ने कमाल की एक्‍टिंग की थी। 

जिसके बाद लोगों पूजा (Pooja) के फैन हो गए थे। उस वक्त पूजा (Pooja) महज 17 साल की थीं। इस फिल्म में उन्हें काफी बोल्ड अंदाज में पेश किया गया था, फिल्म के लिए पूजा (Pooja) को फिल्मफेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला था। 

1996 में उन्होंने पूजा भट्ट (Pooja bhatt) प्रोडक्शन के नाम से अपनी फिल्‍म कंपनी शुरू की जिसके बैनर में पहली फिल्‍म बनी थी ‘तमन्ना’। इसके बाद 2004 में फिल्‍म 'पाप' के साथ पूजा ने डायरेक्‍शन की दुनिया में डेब्‍यु किया। 

पूजा (Pooja) अपने पापा महेश के साथ नजदीकी को लेकर वे कई बार विवादों में रह चुकी हैं। महेश भट्ट ने अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ एक फोटोशूट कराया था। इस फोटोशूट में वह अपनी बेटी पूजा को लिप-टू-लिप किस करते हुए दिखाई दे रहे थे। 

इस तस्वीर के आते ही हंगामा मच गया था। उस दौर में समाज में लोगों ने महेश भट्ट की खूब लानत-मलानत की थी। इसके अलावा उन्होंने एक मैगजीन को कथित तौर पर एक ऐसा विवादित बयान भी दिया था जिससे महेश की खूब आलोचना हुई थी। 

महेश ने कथित तौर पर एक इंटरव्यू में कहा था कि पूजा भट्ट उन्हें बेहद खूबसूरत लगती हैं और अगर वह उनकी बेटी नहीं होतीं तो वह पूजा (Pooja) से शादी कर लेते। आपको बता दें कि महेश, पूजा और आलिया 'सड़क 2' में साथ आने वाले हैं। यह फिल्म 1991 की 'सड़क' का सीक्वल है, जिसमें पूजा और संजय दत्त थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई थी।

Related Story