सुशांत की बहन मीतू सिंह ने बिहार पुलिस को बताई 9 जून से 12 जून तक की कहानी

By Neetu July 30, 2020, 3:22 p.m. 1k

दीपक दुबे- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार पुलिस ने छानबीन की शुरुआत कर दी है। बीते बुधवार, मुंबई आई बिहार पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के खास दोस्त और अभिनेता महेश शेट्टी से भी अनऑफिशियल तौर पर बात की। इसके अलावा सुशांत के शेफ अशोक से भी बिहार पुलिस ने बात की है। सूत्रों के मुताबिक बिहार पुलिस इस मामले में अब तक 10 से अधिक लोगों से फोन पर बात कर चुकी है। पूछताछ व बातचीत में कई अहम जानकारियां बिहार पुलिस को पता चली हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुशांत का मोबाइल और लैपटॉप हासिल करना बिहार पुलिस की प्राथमिकता है। सुशांत सिंह राजपूत का लैपटॉप और एक मोबाइल रिया चक्रवर्ती अपने साथ लेकर गईं थीं, जिसमें सुशांत सिंह से जुड़ी कई अहम जानकारियां थीं।

पुलिस सूत्रों से निकलकर जो सबसे बड़ी जानकारी सामने आ रही है वह यह है कि मुंबई पुलिस बांद्रा और पटना में दर्ज हुए दोनों केस को एक मान रही है। जबकि पटना पुलिस दोनों केस को अलग मान रही है, और रिया चक्रवर्ती के खिलाफ साक्ष्य इक्कठा करने में जुटी है । आपको बता दें, कि बिहार पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की बड़ी बहन मीतू सिंह से भी पूछताछ की है। जिसमें मीतू सिंह ने 9 जून से लेकर 12 जून की कहानी पुलिस को बताई है। 

मीतू सिंह मे बताया कि “8 जून की शाम रिया चक्रबर्ती ने फोन कर उनके और सुशांत के बीच हुए झगड़े के बारे में बताया था। जिसके बाद अगले ही दिन मैं सुशांत के बांद्रा स्थित घर में कुछ दिनों के लिए रहने चली गई। सुशांत ने मुझे उसके और रिया के बीच हुई बहस के बारे में बताया। सुशांत ने बताया, कि रिया खुद के और उनके कुछ सामान के साथ घर छोड़कर चली गईं और जाते वक्त वह यह भी कहकर गई थी कि वह लौटकर नहीं आएगीं।”  इसके मीतू सिंह ने यह भी बताया कि रिया के साथ हुए झगड़े की वजह से सुशांत काफी दुखी और परेशान थे। जबकि मीतू ने उन्हें समझाने की कोशिश भी की थी। 

मीतू सिंह ने पूछताछ में कहा है कि “मैंने उसे समझाने की कोशिश की। मैं वहां चार दिन रुकी। मैं 12 जून को बांद्रा से लौटी। लौटते समय भी सुशांत को समझाने की कोशिश की। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि सुशांत ऐसा कोई कदम उठा सकता है। दो दिन बाद ही सुबह मुझे सिद्धार्थ पिठानी ने फोन कर बताया कि सुशांत काफी समय से अपने बेडरूम का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं। मैं फौरन बांद्रा के लिए रवाना हुई। मैंने बीच रास्ते में भी सुशांत के नंबर पर फोन लगाने की कोशिश की थी, बांद्रा पहुंचने के बाद एक चाबी वाले की मदद से दरवाज़ा खोलने के बाद हमने सुशांत को फांसी पर झूलता पाया। मुझे कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं। उसके बाद मुंबई पुलिस ने वहां पहुंचकर जांच शुरू की।”

अभी तक हुई पूछताछ से साफ ज़ाहिर है की रिया चक्रवर्ती जानबूझ कर सुशांत का लैपटॉप अपने साथ लेकर चली गई थीं, जिनमें निश्चित तौर पर सुशांत से जुड़ी कई अहम जानाकरियां थीं।

बिहार पुलिस अब सुशांत की एक्स गर्लफ्रैंड अंकिता लोखंडे से पूछताछ की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार पुलिस आज दोपहर तक अंकिता लोखंडे से पूछताछ कर सकती है। अंकिता पहले ही सुशांत और रिया के ट्रबल रिलेशनशिप से जुड़ी कई जानकारियां पटना पुलिस को सौंप चुकी हैं। जिसमें सुशांत ने खुद अंकिता को व्हाट्स अप चैट पर बताया था कि कैसे रिया उन्हें टॉर्चर करती हैं। और वह इस रिलेशनशिप में खुश नहीं हैं और ब्रेकअप करना चाहते हैं। ज़ाहिर है, आज बिहार पुलिस इन सभी जानकारियों से जुड़े सवाल अंकिता से करेगी।

Related Story