Pics- परेश रावल ने मिस इंडिया से की थी शादी, पेड़ के नीचे लिए थे सात फेरे !

By Arunima May 30, 2020, 5:17 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल (Paresh Rawal) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। साल 1955 में परेश रावल का जन्म मुंबई में एक साधारण परिवार में हुआ। परेश रावल की पढ़ाई नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स, विले पार्ले, मुंबई से हुई थी। 

परेश रावल के करियर की शुरूआत फिल्‍म 'होली' से हुई थी। फिल्‍म 'हेरा फेरी' में निभाए गए उन‍के किरदार बाबूराव गनपत राव आप्‍टे ने लोगों का काफी मनोरंजन किया था। परेश रावल ने पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत से शादी की है। जो साल 1979 में फेमिना मिस इंडिया रह चुकी हैं। स्वरूप भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं।

 स्वरूप ने कॉमेडी टीवी शो 'ये जो है जिंदगी' में काम किया था। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उन्होंने पत्नी से साधारण बहुत तरीके से शादी की थी। 

एक इंटरव्यू के दौरान परेश रावल ने बताया था कि- ''स्वरूप के पिता जी इंडियन नेशनल थिएटर के प्रोड्यूसर थे। मैं अपने दोस्तों के साथ एक बंगाली ड्रामा देखने गया था तो वहां स्वरूप को देखा। मैंने अपने दोस्त से कहा कि ये लड़की मेरी वाइफ बनेगी। उसने पूछा जानते हो किसकी बेटी है? मैंने कहा कि मेरी वाइफ बनेगी बस।''

 यही से दोनों का सिलसिला आगे बढ़ने लगा। स्वरूप ने पहली बार परेश को स्टेज पर परफॉर्म करते देखा और वह उनकी फैन हो गईं। एक बार स्वरूप ने परेश से पूछा कि तुम कौन हो? तुम बहुत अच्छी एक्टिंग करते हो। 

इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। परेश और स्वरूप की शादी मुंबई के लक्ष्मीनारायण मंदिर में हुई थी। वहां कोई मंडप नहीं था और करीब 9 पंडित मंत्र पढ़ रहे थे।

 मंडप की जगह दोनों ने एक बड़े पेड़ के नीचे सात फेरे लिए थे। टीचिंग और समाज सेवा के अलावा स्वरूप कई किताबें भी लिख चुकी हैं। स्वरूप पति परेश और दो बेटों अनिरुद्ध और आदित्य के साथ मुंबई में रहती हैं। 

Related Story