Film Review - शानदार फिल्म है पंगा, अधूरे सपनों को पूरा करने की प्रेरणा देती है ।

By Neetu Jan. 24, 2020, 3:55 p.m. 1k

फिल्म - पंगा  

कलाकार - कंगना रनौत, जस्सी गिल, ऋचा चड्ढा, नीना गुप्ता, यज्ञ भसीन

डायरेक्टर - अश्विनी अय्यर तिवारी 

अवधि -  2 घंटा 11 मिनट 

रेटिंग्स  -  4 स्टार 

नीतू कुमार - आपकी जिंदगी में कई सपने ऐसे होते हैं जिन्हें आप परिवार या फिर बच्चों की खातिर छोड़ देते हैं। कंगना रनौत की फिल्म पंगा उन्हीं सपनों को फिर से जीने और उसे पूरा करने की प्रेरणा देती है। एक महिला अपने बच्चे और पति की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए अपनी इच्छा को मार देती है, दूसरों को खुश रखने के लिए अपनी खुशी छोड़ देती है। कंगना दिग्गज एक्ट्रेस हैं। जिस किरदार को करती है लगता है मानों वो उसके लिए ही बनी हो। कह सकते हैं कि पंगा में उन्होंने फिर से दिल को छू लेने वाली एक्टिंग की है।  

यह भी पढ़ें:-FILM REVIEW - शानदार फिल्म है पंगा, अधूरे सपनों को पूरा करने की प्रेरणा देती है

कहानी - जया निगम ( कंगना रनौत ) अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है। पति प्रशांत ( जस्सी गिल) रेलवे में इंजीनियर है । जया शादी से पहले नेशनल कबड्डी टीम की कैप्टन होती है और उसे भी रेलवे में अच्छी नौकरी मिली हुई है। दोनों का एक प्यारा सा बेटा आदित्य ( यज्ञ भसीन)  है। जया ने अपने परिवार की खातिर कबड्डी खेलना छोड़ तो दिया लेकिन वो कबड्डी को मिस भी बहुत करती है। एक दिन बेटे आदित्य को जब पता चला कि उसके पैदा ही मम्मी ने कबड्डी खेलना छोड़ दिया तो वो जिद्द कर बैठता है कि मम्मी फिर से खेले। पहले तो जया बस बेटे का मन रखने के लिए कबड्डी खेलने की तैयारी करती है लेकिन एक महीने बाद वो खुद कबड्डी की दुनिया में वापस लौटना चाहती है। जया को कबड्डी की वजह से भोपाल छोड़कर कोलकाता जाना पड़ता है। बेटा और पति उसे बहुत मिस करते हैं। जया के घर में ना रहने से बेटा और पति काफी परेशानी झेलते हैं लेकिन जया का सपना पूरा हो ये सोच कर परिवार हर मुसीबत को झेलता है। इसी दौरान जया का सेलेक्शन नेशनल टीम में होता है ।  क्या अंतराष्ट्रीय कबड्डी मैच में उसे खेलने का मौका दिया जाता है ? क्या जया देश को जीत दिला पाती है ? ये जानने के लिए आपको पंगा फिल्म देखना पड़ेगा। 

खासियत - फिल्म पंगा की आत्मा हैं  कंगना रनौत । पूरी फिल्म पर उनका दबदबा कायम है। कंगना ने पंगा में अवॉर्ड विनिंग एक्टिंग की है। फिल्म में उनके बेटे का रोल करने वाले यज्ञ भसीन भी दिल को छूते हैं। कंगना के सीधे साधे पति के रोल में जस्सी गिल बहुत प्रभावित करते हैं। ऋचा चड्ढा कंगना की करीबी फ्रेंड और कबड्डी कोच के रोल में हैं। उनका काम भी शानदार है। कंगना की मां के रोल में नीना गुप्ता भी असर छोड़ती हैं। नीना गुप्ता कंगना की मां के रोल में असर छोड़ती हैं। डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी ने फिल्म को बखूबी संभाला है। उनका काम शानदार है। फिल्म को बनाते समय उन्होंने छोटी-छोटी डिटेलिंग का पूरा ख्याल रखा है। फिल्म के डॉयलॉग्स भी मजेदार हैं। शंकर एहसान लॉय का संगीत उम्दा है वहीं जावेद अख्तर ने गानों के बोल काफी जानदार लिखें हैं। पंगा को देखते वक्त आप महसूस करेंगे कि ये कोई फिल्म नहीं बल्कि आपके और हमारे घर की कहानी है।  इस फिल्म को अपने परिवार के साथ जरूर देखिए। हमारी तरफ से फिल्म को 4 स्टार ।  

 

Related Story