अनुष्का शर्मा के खिलाफ जारी हुआ लीगल नोटिस ! पाताल लोक में एक सीन को लेकर विवाद !

By Arunima May 21, 2020, 3:16 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी वेब सीरीज पाताल लोक (Paatal Lok) को हर तरफ से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। अनुष्का शर्मा भी इस बात से खुश हैं की डिजिटल पर बतौर प्रोडयूसर उनकी अच्छी शुरुआत हुई है और अब इसके सेकंड सीजन को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई हैं। इसी बीच अनुष्का एक भारी मुश्किल में पड़ गई हैं। पाताल लोक एक सीन में जातिसूचक शब्द को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई है । सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का को लीगल नोटिस (Legal notice) भी भेज दिया गया है ।

दरअसल अगर आपने वेब सीरीज देखी होगी तो आपको चीनी का किरदार याद ही होगा और अगर आपने वेब सीरीज नहीं देखी है तो हम आपको बता दें वेब सीरीज के सेकंड एपिसोड में जेल में बंद एक शख्स से पुलिस पूछताछ करती है। इस दौरान शो के गोरखा किरदार को  शख्स को काफी कुछ कहा जाता है । कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जाता है जिसको लेकर अब भारतीय गोरखा युवा परिसंघ ने उन्हें लीगल नोटिस भेजकर सीरिज से वो म्यूट और ब्लर करने की मांग की है । 

गुरंग ने शो में इस कैरेक्टर को कास्ट से संबंधित शब्द बोले जाने को लेकर प्रड्यूसर (Producer) से नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि अगर नेपाली शब्द भी बोला जाता तो कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन उसके अलावा जो कुछ भी बोला गया वह हमें बर्दाश्त नहीं है ।

फिलहाल लॉयर्स गिल्ड (Lawyers Guild) अनुष्का को भेजे गए नोटिस के जवाब मिलने का इंतजार कर रहा है। अगर जल्द ही जवाब नहीं मिला तो फिर अनुष्का के साथ-साथ अमेज़ॉन को भी इस पूरे केस में लाया जाएगा और उनके खिलाफ भी लीगल नोटिस जारी किया जाएगा।

हाल ही में गोरखा कम्युनिटी ने भी वेब सीरीज में इस्तेमाल हुए इन शब्दों पर आपत्ति जाहिर की थी । 18 मई को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) को एक ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई गई है। गोरखा कम्युनिटी ने इस डायलॉग में इस्तेमाल हुए शब्द को म्यूट(Mute) करने की मांग की है, नहीं तो एक्शन लेने की बात कही है ।

बहरहाल देखना होगा अब इस पूरे मामले पर अनुष्का शर्मा के साथ-साथ अमेजॉन प्राइम क्या एक्शन लेता है। आपको बता दें वेब सीरीज में जयदीप अहलावत(Jaideep Ahlawat) ने अहम भूमिका निभाई है। हाथीराम चौधरी के किरदार में उनको काफी पसंद किया जा रहा है । जयदीप के साथ-साथ गुल पनाग(Gul Panag) भी अहम किरदार में है।

Related Story