सोनू सूद की मदद से घर पहुंचा मजदूर, गांव में एक्टर के नाम से खोली वेल्डिंग की दुकान

By Aditi July 20, 2020, 4:03 p.m. 1k

कोरोना वायरस के चलते देशभर में 3 महीने तक लॉकडाउन की स्थिती देखने को मिली। इस दौरान बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद गरीब लोगों के लिए भगवान बनकर सामने आए। लॉकडाउन में सोनू सूद ने हजारों मजदूरों को उनके घर पहुंचाया। सोनू ने बस, ट्रेन और फ्लाइट के जरीए लोगों को न सिर्फ उनके घर तक पहुंचाया था, बल्कि रास्ते में उनके खाने-पीने का भी इंतजाम किया था। ऐसे में चारों तरफ सोनू सूद की लोगों ने जमकर तारीफ की। सभी प्रवासियों ने एक्टर का खूब आभार जताया। कोई उन्हें गरीबों का मसीहा कह रहा है, तो कई रियल लाइफ का सुपरहीरो, तो कोई उनके लिए नोबेल पुरस्कार की मांग कर रहा है। 

इन्हीं में से एक प्रवासी मजदूर प्रशांत कुमार ने एक अलग और शानदार तरीके से एक्टर सोनू के प्रति आभार जताया है। उड़ीसा के केंद्रपाड़ा के रहने वाले प्रशांत ने अब एक वेल्डिंग वर्कशॉप खोली है और इसका नाम उन्होंने सोनू सूद वेल्डिंग शॉप रख दिया। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर खूब वायरल हो रही है। 

एक इंटव्यू में प्रशांत ने बताया कि 2 साल के प्रशांत कोच्चि एयरपोर्ट के पास एक कंपनी में प्लम्बर का काम करते थे। लॉकडाउन के दौरान प्रशांत पूरी तरह बेरोजगार हो गए। इस दौरान उनके पास बचत के पैसे भी खत्म हो गए। इसके बाद प्रशांत ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सीट नहीं ले सके। इसके बाद सोनू ने उनकी मदद की और 29 मई के दिन वो स्पेशल फ्लाइट के जरिए केरल से अपने घर उड़ीसा पहुंचे। 

इस बारे में सोनू सूद ने कहा है कि घर वापस पहुंचने के बाद प्रशांत ने मुझसे दुकान का नाम और उनका फोटो इस्तेमाल करने की परमिशन मांगी थी। इस पर मैंने कहा कि मैंने कई ब्रांड्स के ऐड किए हैं, लेकिन ये तो मेरे दिल के सबसे करीब होगा। सोनू ने कहा कि मैं जब भी उड़ीसा जाऊंगा तो प्रशांत की दुकान पर भी जाऊंगा। 

बीते दिनों सोनू सूद ने यह भी ऐलान कर दिया कि वह अपनी जिंदगी के इस सबसे बड़े और कठिन संघर्ष की कहानी को एक किताब पर उतारने जा रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के बीच हजारों प्रवासी मजदूरों की मदद कर देश भर में चर्चा में आए सोनू सूद अब अपने इन अनुभवों को किताब की शक्ल देने जा रहे हैं। अपनी किताब में सोनू लोगों की मदद करने के दौरान आई चुनौतियों और कठिन परिस्थितियों के बारे में विस्तार से लिखेंगें।

 

Related Story