PICS- नुसरत जहां की शादी को हुए एक साल, टर्की में हुई थी उनकी डेस्टिनेशन वेडिंग !

By Neetu June 19, 2020, 11:26 a.m. 1k

बांग्ला फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी शादी की पहली सालगिरह मना रही है। नुसरत जहां बेस्ट बंगाल के बशीरगढ़ से सांसद हैं । उन्होंने कोलकाता के ब‍िजनेसमैन न‍िख‍िल जैन के साथ 19 जून को टर्की के बोडरम स‍िटी में सात फेरे लिए थे। नुसरत और निखिल की शादी एक महंगी डेस्टिनेशन वेंडिग थी। अपनी शादी की सालगिरह पर नुसरत ने पति निखिल को बधाई दी है। उन्होंने सात मिनट का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दोनों के क्रिश्चयन वेडिंग की झलकियां है, साथ ही उनके तमाम फ्रेंड्स इस कपल के बारे में बाते कर रहे हैं। 

नुसरत और निखिल की शादी बेहद निजी तरीके से की गई थी और इसमें नुसरत और निखिल के परिवार के अलावा केवल कुछ नजदीकी मित्र ही शामिल हुए थे। 

 नुसरत की शादी हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई थी साथ ही दोनों ने क्रिश्चयन वेडिंग भी की थी। 

नुसरत जहां की शादी के दौरान उनकी खास दोस्त, बांग्ला ऐक्ट्रेस और जाधवपुर से टीएमसी सांसद मिमि चक्रवर्ती भी मौजूद रहीं। 

शादी के दौरान अपने पापा से लिपटकर वो भावुक भी हो गई थीं। 

नुसरत की शादी का फंक्शन तीन से चार दिनों तक टर्की में चला। शादी में उन्होंने लाल रंग का लहंगा और भारी गहने पहने थे। दुल्हन के तौर पर उनकी खूबसूरती देखने लायक थी। 

आपको बता दे निखिल और नुसरत लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। एक पार्टी में दोनों की मुलाकात हुई थी और फिर रिश्ता इस कदर आगे बढ़ा कि शादी तक पहुंच गया। 

 नुसरत जहां और निखिल जैन ने शादी के बाद 4 जुलाई को कोलकाता में रिस्पेशन पार्टी रखी थी । नुसरत और निखिल का रिसेप्शन कोलकाता के आईटीसी रॉयल होटल में आयोजित किया गया था। 

 इस रिसेप्शन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सांसद मिमी चक्रवर्ती, व टीएमसी नेता कल्याण बंदोपाध्याय शरीक हुए थे।

नुसरत और निखिल के वेडिंग रिसेप्शन में बांग्ला फिल्मों के स्टार्स और कोलकाता के नामी बिजमैन भी पहुंचे थे। उनकी शादी ही नहीं रिसेप्शन भी बहुत भव्य रही और इसकी तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं।  

नुसरत जहां जब सिंदूर लगाकर संसद में शपथ लेने पहुंचीं तो इस पर विवाद खड़ा हो गया था। उन्होंने शपथ लेने के बाद स्पीकर ओम ब‍िड़ला के पैर छूकर आशीर्वाद ले ल‍िया था।

नुसरत के सिंदूर लगाने को लेकर जमकर बहस छ‍िड़ी हुई है और उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया। नुसरत एक दम नई नवेली दुल्हन की तरह संसद पहुंची थीं। लोगों ने उन्हें ये कहकर ट्रोल कर दिया था कि वो मु्स्लिम लड़की हैं ऐसे में उन्होंने सिंदूर क्यों लगाया है? इस पर नुसरत ने जवाब दिया था कि वो इस्लाम को मानती हैं और हमेशा मानेंगी लेकिन वो अपने पति के घर के रीति रिवाज़ों को भी फॉलो करेंगी।

Related Story