बॉलीवुड में ममता कुलकर्णी की बायोपिक बनने जा रही है, कौन एक्ट्रेस करेगी लीड रोल ?

By Neetu July 17, 2020, 7:56 p.m. 1k

पूजा राजपूत- ममता कुलकर्णी को फिल्मी पर्दे से गायब हुए 17 साल से ज्यादा का वक्त बीत गया है। ममता कुलकर्णी भले ही अब फिल्मीं दुनिया से गायब हो चुकी हैं, लेकिन गाहे-बगाहे उनका ज़िक्र छिड़ ही जाता है। एक बार फिर ममता कुलकर्णी खबरों में छाई हैं, वजह है उनकी विवादित जिंदगी पर बनने जा रही फिल्म। 

जी हां, 'वीरे दी वेडिंग' और 'दबंग 3' के प्रोड्यूसर्स में से एक निखिल द्विवेदी ने इंडस्ट्री की सबसे विवादित एक्ट्रेसेस में से एक रहीं ममता कुलकर्णी की बायोपिक बनाने का एलान किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपनी इस फिल्म के लिए निखिल द्विवेदी ने बिलाल सिद्दीकी की किताब 'द स्टारड्सट अफेयर' के राइट्स हासिल कर लिए हैं। हालांकि निखिल की फिल्म में ममता कुलकर्णी का लीड रोल कौन सी एक्ट्रेस प्ले करेगी, इस बात का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है।

90 के दशक के दौर में जब ममता कुलकर्णा सफलता की बुलंदियों की छू रही थीं, उसी वक्त वह अचानक गायब थी। टॉपलेस फोटोशूट करवाने से लेकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से रिश्ते की वजह से ममता विवादों में छाई रहीं। कुछ ही साल पहले ममता कुलकर्णी का नाम उनके पति विकी गोस्वामी के साथ ड्रग डिलिंग के कारोबार में भी फंसा था। ममता कुलकर्णी एक पहेली बन चुकी हैं, यही वजह है कि अक्सर फिल्ममेकर्स ममता कुलकर्णी पर फिल्म बनाने की प्लानिंग करते हैं।

2014 में जयेश सेठ ने ममता की जिंदगी पर फिल्म बनाने की इच्छा जताई थी। इसके बाद खबर आई थी कि सनी लियोन इस फिल्म में काम करेंगी, लेकिन सनी लियोन ने इस खबर का खंडन किया था। जिसके बाद यह फिल्म कभी नहीं बन पाई। जयेश सेठ वही फोटोग्राफर हैं, जिन्होंने 90 के दशक में ममता का टॉपलेस फोटोशूट किया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था।ममता कुलकर्णी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं, लेकिन उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी हमेशा विवादों से घिरी रही। 

स्टारडस्ट मैगज़ीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवाकर ममता कुलकर्णी ने सनसनी मचा दी थी। कई दिनों तक उनका ये बोल्ड अवतार विवादों में छाया रहा था। तिंरगा फिल्म से डेब्यू करने वाली ममता कुलकर्णी ने वक्त हमारा है, क्रांतिवीर, करण-अर्जुन, सबसे बड़ा खिलाड़ी और बाज़ी जैसे पॉपुलर फिल्मों में काम किया। 

लेकिन इंडस्ट्री में ममता के लिए हालात तब बिगड़े जब फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी ने उन्हें अपनी फिल्म चाइना गेट से निकाल बाहर किया था। तब अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से धमकी मिलने के बाद संतोषी ने वापिस ममता को अपनी फिल्म में रखा। हांलाकि फिल्म रिलीज़ होने के बाद भी ममता कुलकर्णा ने कई इल्ज़ाम राजकुमार संतोषी पर लगाए थे। इसके बाद ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से ममता कुलकर्णी का रिश्ता उजागर हुआ था।

10 साल तक काम करने के बाद ममता अचानक ही इंडस्ट्री से गायब हो गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 2003 में ममता कुलकर्णी ने ड्रग्स माफिया विकी गोस्वामी से शादी कर ली थी। गौरतलब है कि इस्लाम धर्म कुबूल कर चुके विकी से शादी करने के लिए ममता ने भी इस्लाम धर्म अपना लिया था। वह उसके साथ केन्या के मोम्बासा में रहती हैं। ममता दावा करती हैं कि वह सन्यास लेकर योगिनी बन चुकी हैं, हांलाकि पुलिस रिकॉर्ड्स कुछ और ही कहानी ब्यां करते हैं।  बता दें कि कुछ साल पहले 2 हजार करोड़ रुपयों की ड्रग्स के मामले में कोर्ट ने ममता कुलकर्णी और उनके पति विकी गोस्वामी को अपराधी घोषित किया था। हालांकि ममता ने अपने स्टेटमेंट में कहा था कि वह किसी भी गैर-कानूनी काम में संलिप्त नहीं हैं बल्कि अमेरिका की ड्रग इन्फोर्मेंट एजेंसी और ठाणे पुलिस ने उन्हें फंसाया है।

Related Story