नाइजीरियन सिंगर सैम्युअल सिंह का "लॉलीपॉप लागेलू" खूब मचा रहा है धूम, एक बार फिर वायरल हुआ वीडियो

By Arunima July 30, 2020, 8:31 p.m. 1k

नाइजीरियन सिंगर सैम्युअल (Samuel Singhs) कुछ वक्त पहले भोजपुरी सॉन्ग के रीमेक को लेकर काफी चर्चा में आए थे। उन्होंने भोजपुरी सिंगर और एक्टर मनोज तिवारी के फेमस गाना 'रिंकिया के पापा' गाने को अपने अंदाज में गा कर काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं। उनका ये गाना सोशल मीडिया पर धमाल मचा चुका है। वहीं लॉलीपॉप लागे लू गाना भी खूब हिट हुआ था। उनका लॉलीपॉप लागेगा का वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है। 

नाइजीरियन सिंगर सैमुअल सिंह इस बार पवन सिंह के 'लालीपॉप' गाने को अपने अंदाज में गा कर काफी सुर्खियां बटोरी थी। इस गाने को सैम्युअल ने बहुत ही शानदार तरीके से गाया । इस गाने के रीमेक में सैम्युअल का अंदाज काफी जबरदस्त है। बता दें कि भोजपुरी के अलावा सैम्युअल सिंह पंजाबी और दूसरी भारतीय भाषाओं के गाने भी गाकर काफी फेमस हुए हैं। उनके ये सभी गाने यूट्यूब पर छाए रहते हैं। सैमुअल की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। गौरतलब है कि साल 2010 में सैममुअल इंडिया अपने कैंसर का इलाज कराने आए थे। इलाज के दौरान सैमुअल को अपना बायां हाथ गंवाना पड़ा। 

बात दें कि उन्होंने अपना हाथ तो खो दिया लेकिन अपना हौसला नहीं। इसके साथ ही उन्हें भारत देश और यहां के लोगों से प्यार हो गया। साल 2012 में सैमुअल सिंह ने भारत आकर आगे की पढ़ाई करने का फैसला लिया। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए जयपुर के सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी आए। उसके बाद सैम्युअल  सिंह ने रीजनल गानों को अपने अंदाज में गाना स्टार्ट कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी आवाज़ को गंभीरता से लेना शुरू किया और गुड़गांव में एक महीने की ट्रेनिंग भी ली। अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी देसी गानों की परफॉर्मेंस को पोस्ट करते रहते हैं। 

बता दें कि बॉलीवुड फिल्में अफ्रीका में काफी फेमस हैं। सैम्युअल  सिंह भी बचपन में भारतीय संगीत को सुनकर बड़े हुए। सैमुअल सिंह को खासतौर पर शाहरुख की फिल्म का गाना 'कल हो न हो' काफी पसंद था। भारत के प्रति उनकी दीवानगी का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि सैमुअल एडेपोजू ने अपना नाम ही बदलकर सैमुअल सिंह कर लिया था।

सैमुअल यूं तो भारत के सभी आर्टिस्ट्स को काफी पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें रजनीकांत खासतौर पर पसंद हैं। उन्हें उम्मीद है कि वो बॉलीवुड और भारत के क्षेत्रीय म्यूज़िक में एफ्रो, हिपहॉप और कई दिलचस्प अफ्रीकन बीट्स के संगम से एक नए संगीत की शुरुआत करेंगे। सैमुअल का परिवार काफी सपोर्टिव है और वो अपने कई गाने भी अपने भाई के घर में रिकॉर्ड कर चुके हैं। उनके भाई भी प्रोड्यूसर, बैकअप सिंगर और ऑडियो एडिटर के तौर पर काम करते हैं। वहीं सैमुअल खुद अपना वीडियो एडिट करते हैं। वो भविष्य में भारतीय आर्टिस्ट्स के साथ काम करना चाहते हैं। 

Related Story