पति के अंतिम संस्कार पर खूब रोईं नीतू कपूर, 40 सालों का साथ छूट गया

By Aditi May 1, 2020, 4:08 p.m. 1k

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे। ऋषि कपूर पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं। बीती शाम मुंबई के चंदनवाड़ी शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया। ऋषि के जाने के बाद कपूर परिवार पर ये बड़ा पहाड़ टूटा है। ऋषि की अंतिम यात्रा देख फैंस का दिल रो पड़ा ..परिवार वालों के आंसू निकले लेकिन नीतू कपूर को उम्र भर का गम मिला। उनकी फिल्मों का ही नहीं रियल लाइफ का हीरो भी चला गया है ....एक ऐसी दुनिया में जहां से कोई लौट कर नहीं आता। 

 ऋषि कपूर अपने पीछे अपनी पत्नी नीतू कपूर बेटे रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा को छोड़ गए हैं। पति के जाने के बाद नीतू कपूर का रो-रो कर बुरा हाल है। नीतू कपूर को पति के गुजरने का बड़ा सदमा लगा है।  अंतिम संस्कार के दौरान वो लगातार रोती रहीं और परिवार को लोग हिम्मत बढ़ाते रहें।  

ऋषि कपूर के मुश्किल समय में नीतू कपूर ने हर कदम पर उनका साथ दिया। दिन रात एक्ट्रेस ने अपने पति की सेवा की, पूरा ख्याल रखा। या यूं कहें हर वक्त साय की तरह उनके साथ रहती थी। ऋषि के अंतिम संस्कार की कुछ फोटोज़ सामने आई थी जिसमे नीतू बुरी तरह रोती नज़र आई।  रणबीर जब अपने पिता के अंतिम संस्कार की रस्म कर रहे थे उस वक्त नीतू कपूर का धैर्य जबाव दे गया। 

इस दुख की खड़ी में आलिया  ने नीतू कपूर का संभाला। ऋषि के गुजरने के बाद नीतू कपूर अकेली पड़ गईं हैं। 

 नीतू कपूर और ऋषि कपूर पिछले दो सालों में और नजदीक आ गए थे। अमेरिका में उनके इलाज के दौरान नीतू ने उनका बहुत ख्याल रखा। आए दिन ऋषि कपूर के सेहत के बारे में अपडेट्स शेयर करती रहती थीं। वहां की तस्वीरें शेयर करती थी। पिछले दो सालों से बस वो पति ऋषि कपूर को स्वस्थ करने के मिशन में जुटी थीं।  ऋषि और नीतू की शादी को 40 साल हो चुके थे। तमाम उतार चढ़ाव के बावजूद दोनों का रिश्ता मजबूत बना रहा। 

आपको बता दें कि ऋषि अपने दौर के लवर बॉय थे और जब नीतू सिंह ने उनके साथ फिल्म जहरीला इंसान में काम किया तो उनके प्यार में पड़ गईं। साल 1980 में 22 जनवरी को दोनों की शादी हुई थी। ऋषि के प्यार में नीतू ने कपूर खानदान की परंपरा का पालन करते हुए फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। घर परिवार में बिजी हो गईं। दोनों बच्चों की परवरिश की । बेटी का घर बस चुका है। बेटा बॉलीवुड में स्टार बन गया है लेकिन जब नीतू को पति के साथ वक्त बिताने का मौका मिला तो उनका हमसफर चल बसा। 

Related Story