नीना गुप्ता ने शुरू की अपनी ही बायोपिक की तैयारी

By Arunima April 11, 2020, 10:30 p.m. 1k

अरुणिमा शर्मा

बॉलीवु़ड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है। वह लगातार फिल्मों में काम कर रही हैं और उनके काम को बहुत पसंद भी किया जाता है। वह 60 साल की हो चुकी हैं, और अब तक की उनकी जीवन यात्रा बहुत उतार-चढ़ावों से गुजरी है। उनकी जिंदगी में इतने निर्णायक मोड़ आए हैं कि उस पर एक फिल्म भी बनाई जा सकती है। 

वह खुद भी अपनी कहानी को दुनिया को बताना चाहती हैं। लेकिन वह खुद अपनी कहानी लिख नहीं पा रहीं। नीना गुप्ता को अब तलाश है एक ऐसे लेखक की जो उनकी कहानी उनके हिसाब से समझ सके। लॉकडाउन के इस दौर में नीना गुप्ता अपने पति विवेक मेहरा के साथ उत्तराखंड में वक्त बिता रही हैं। वे सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कर रही हैं, और उन्होंने खुद को आइसोलेट भी किया हुआ है।

 उन्होंने ने बताया, 'मैंने आखिरकार आत्मकथा लिखने का फैसला कर लिया है। यह करने के लिए मुझे महेश भट्ट ने बहुत पहले कहा था।' नीना आगे कहते हैं, 'मैं अपनी कहानी दुनिया को बताने के बारे में लगभग एक दशक से ज्यादा समय से सोच रही थी, लेकिन लिखने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी।

 मेरी कहानी मेरे लिए लिखना आसान नहीं है, इसलिए मैं अब तक इसके विचार को बल नहीं दे पाई।' फिल्म 'बधाई हो' में बेहतरीन अभिनय के दम पर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड जीतने वाली अभिनेत्री नीना गुप्ता को अपनी कहानी लिखने के लिए एक ऐसे लेखक की तलाश है जो उनकी कहानी को अपनी समझकर लिख सके।

 उन्होंने कहा, 'मुझे अपनी कहानी ऐसे लिखनी है, जिससे मेरी भावनाएं भी उजागर हो जाएं, और किसी को उससे तकलीफ भी ना हो। मुझे अपनी कहानी के साथ पूरा न्याय करने की जरूरत है। इसीलिए मैं एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही हूं, जो मेरी कहानी को लिखने में मेरी मदद कर सके।' 

नीना गुप्ता के वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ संबंध रहे हैं। इस रिश्ते की निशानी उनकी एक बेटी मसाबा गुप्ता है, जिसको उन्होंने अकेली मां बनकर पाला। मसाबा देश की सबसे अच्छी फैशन डिजाइनरों में से एक है। नीना गुप्ता ने भी हिंदी सिनेमा में अपने करियर की दूसरी पारी शुरू कर दी है।

 

Related Story