तलाक के कगार पर पहुंची नवाजुद्दीन की शादी, लंबे समय से पत्नी से रह रहे हैं अलग

By Aditi May 24, 2020, 4:48 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी (Aliaya) ने उन्हें तलाक और मेंटेनेंस अमाउंट मांगते हुए लीगल नोटिस भेजा है।  ये नोटिस आलिया ने Whatsapp और ईमेल के जरिए भेजा गया है। नवाजुद्दीन और आलिया की शादी को 10 साल से ज्यादा हो चुके हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि समस्याएं कई सालों से हैं। आलिया के मुताबिक नवाज और उनके बीच शादी के एक साल बाद (2010) ही समस्या खड़ी होने लगी थी, लेकिन हर बार वह मामले को संभाल लेती थीं। लेकिन इस बार मामला काफी आगे बढ़ गया है। अब उन्‍होंने शादी को खत्म करने का फैसला किया है और तलाक मांगा है। उनके वकील ने 7 मई को ईमेल और व्हाट्सएप के जरिये नवाजुद्दीन को कानूनी नोटिस भेजा था। हालांकि, नवाजुद्दीन ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

आलिय ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि- उनकी शादी में दिक्कतें थीं और वह इसे आगे नहीं बढ़ा सकती हैं। आलिया के वकील का एक वीडियो संदेश वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने कह है कि ''हां, यह कंफर्म है कि हमने श्री नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को एक कानूनी नोटिस भेजा है। कोविड -19 के कारण, नोटिस स्पीड पोस्ट के माध्यम से नहीं भेजा जा सका।

आपको बता दें कि इससे पहले भी नवाजुद्दीन सिद्दिकी विवादों में आ चुके हैं। नवाज को लेकर पिछले काफी वक्त से मीडिया में सुर्खियां बनीं कि वो अपनी पत्नी पर जासूसी करते थे। हाल ही खुलासा हुआ था कि नवाज ने अपनी वाइफ आलिया के कॉल डिटेल्स निकवाएं थे। हालाकि इस पर आलिया ने कहा था कि ये सब अफवाह है ऐसा कुछ नहीं है।  

कुछ साल पहले एक्टर ने अपनी बायोग्राफी लिखी थी जिसका नाम था 'एन ऑर्डिनरी लाइफ'। इस बुक ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। इसमे एक्टर ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कई खुलासे किए थे। नवाज के हवाले से बताया गया था कि कैसे पहली गर्लफ्रेंड ने जब उनका साथ छोड़ दिया तो वे सुसाइड करने का सोचने लगे थे। इसके अलावा, उन्होंने यह भी बताया कि एक बार न्यूयॉर्क में उन्होंने वन नाइट स्टैंड लिया था। कहा जाता है इस बुक बाद भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया सिद्दीकी के रिश्तों में दरारे आई। 

गौरतलब है कि आलिया नवाजुद्दीन की दूसरी पत्नी हैं। जिनका असल नाम अंजलि है। आलिया से पहले नवाजुद्दी की शादी हल्द्वानी की शीबा नाम‌ की लड़की से हुई थी। नवाजुद्दी ने ये शादी अपनी मां के कहने पर की थी। हालांकि दोनों का छह महीने बाद ही तलाक हो गया था। इसके बाद नवाजुद्दी ने अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड अंजलि ( जो बाद में आलिया हो गईं) से दूसरी शादी कर ली थी। हाल ही में आलिया ने कानूनी तौर पर अपना नाम बदलकर फिर से अंजलि रख लिया है। 

बता दें नवाजुद्दीन अपने परिवार के साथ मुंबई से यूपी के अपने गांव बुढाना में ईद मनाने गए हैं। हालांकि उनके भाई शम्स सिद्दीकी ने इस बात का खंडन किया है कि वह ईद मनाने नहीं आए हैं। उन्होंने बताया है कि नवाज ईद मनाने नहीं बल्कि बीमार मां को घर छोड़ने आए है। जिसके लिए प्रशासन से जरूरी परमिशन ली गई थी। 

Related Story