‘कोरोना कहर’ ने की कैंसर सर्वाइवर नफीसा अली की हालत खराब

By Arunima April 2, 2020, 4:45 p.m. 1k

गोवा का छोटा सा ट्रिप वेट्रन एक्टर और सोशल एक्टिविस्ट नफीसा अली के लिए एक लम्बा और बेहद बुरा सपना बन चुका है। अपनी ये दुख भरी दास्तां खुद नफीसा ने अपने एक इंटरव्यू में ब्यां की है। दरसअल कोरोना वायरस के चेन को ब्रेक करने के लिए, और देश को कोरोना के कहर से बचाने के लिए 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया था। और जिस दौरान पीएम मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा की उस वक्त नफीसा गोवा में ही थीं।

अपने इंटरव्यू में नफीसा ने बताया कि इस वक्त वो गोवा के मोरजिम(Morjim) में हैं। और यहां लॉकडाउन की वजह से हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। लोगों को यहां खाने पीने के सामान, फल-सब्जी और दवाईयां लेने के लिए मुश्किलों को सामाना करना पड़ा रहा है।

नफीसा ने बताया है कि कैंसर सरवाइवर होने के नाते उन्हें पौष्टिक खाना और दवाईयां टाइम पर लेनी होती हैं, लेकिन फिलहाल के हालातों के चलते ये मुमकिन नहीं हो पा रहा है।

नफीसा का कहना है कि  “ मैं कैंसर सरवाइवर हूं, मुझे पौष्टिक खाना लेना होता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से मैं सिर्फ सूखा खाना ही खा रही हूं। यहां ना सब्जियां हैं और ना ही फल। हम लोग सभी से कटे हुए हैं। मैं इस वक्त मोरजिम(Morjim) में हूं, और यहां के लोग बेहद खराब वक्त देख रहे हैं।“

दरअसल नफीसा मार्च के पहले हफ्ते में गोवा आई थीं। इंटरव्यू में नफीसा ने बताया कि वो अपने बेटी के कहने पर कुछ दिनों के लिए गोवा उनके साथ रहने आईं थीं। लेकिन लॉकडाउन के चलते उन्हें अब लम्बे वक्त के लिए गोवा में ही रहना पड़ रहा है। नफीसा की सभी दवाईयां भी खत्म हो चुकी हैं, कूरियर सर्विस के ना चलने से भी वो अपनी दवाईयां ऑर्डर करके नहीं मंगवा पा रही हैं।

आपको बता दें कि 2018 में नफीसा को कैंसर डिटेक्ट हुआ था। एक लम्बी जंग के बाद नफीसा ने कैंसर से जीत हासिल की थी। लेकिन इस बार कोरोना की शिकार ना होने के बावजूद भी नफीसा को कोरोना के कहर के साइड इफेक्ट देखने को मिल रहे हैं।

ये भी देखिए :- बॉलीवुड के कई लव बर्ड एक साथ क्वॉरेंटाइन है, जानिए कौन कौन है

Related Story