लॉकडाउन में हिमेश रेश्मिया ने तैयार किए 300 नए गाने, खुद किया खुलासा

By Aditi July 14, 2020, 8:26 a.m. 1k

बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर और सिंगर हिमेश रेशमिया अपने गानों के चलते खूब चर्चा में रहते हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्मों में सुपरहिट म्यूजिक है। हिमेश ने हाल ही में म्यूजिक कंपोजर राजेश रोशन के एमएक्स प्लेयर टाइम्स ऑफ म्यूजिक के साथ हाथ मिलाया है और वे अपने एक बड़े प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा में हैं। 

एक इंटरव्यू में हिमेश ने इस लॉकडाउन के जरिए क्या किया है उसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मैंने एक बड़े प्रोजेक्ट के लिए 700 सॉन्ग्स कंपोज किए हैं जिनमें से लॉकडाउन में ही मैंने 300 नए गाने तैयार किए हैं। इस प्रोजेक्ट ने मुझे नए कंपोजिशन तैयार करने की प्रेरणा दी है। 

मैं जल्द ही इस प्रोजेक्ट की घोषणा करने वाला हूं क्योंकि मेरे हिसाब से ये म्यूजिक इंडस्ट्री के आर्टिस्ट्स के लिए पूरी तरह से गेम को बदल कर रख देगा। आज के दौर के हिसाब से कई शानदार मेलोडी भी आपको सुनने को मिलेंगीं। लोग जल्द ही मुझसे कुछ खूबसूरत मेलोडी सुनेंगे और उम्मीद करते हैं कि इंडस्ट्री के बाकी आर्टिस्ट्स से भी ऐसा ही सुनने को मिलेगा। 

फ्री म्यूजिक की बात करते हुए हिमेश ने कहा कि पूरी दुनिया की तुलना में भारत में म्यूजिक को लेकर कई प्रकार के नियम हैं। यहां गानों पर फिल्मी वर्चस्व है। लेकिन, फ्री म्यूजिक इससे निजात पा लेगा। अपने गानों की रेलिवेंसी को लेकर हिमेश ने कहा कि वे हमेशा से रेलिवेंट गाने बनाने की ही कोशिश किए हैं। उन्होंने कहा कि ओढ़ली चुनरिया, निकम्मा किया, जस्ट चिल, मोहब्बत है मिर्ची या तेरे नाम हो, ये पूरी तरह से भारतीय और राग आधारित हैं।

आपको बता दें कि हिमेश रेशमिया ने बॉलीवुड में सलमान खान की कई फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से अपने करियर की शुरूआत की थी। जिसके बाद कई फिल्मों में म्यूजिक दिया है और टीवी पर बतौर जज भी नजर आ चुके है। बीते दिनों हिमेश ने हैपी हार्डी एंड हीर नाम की फिल्म से वापस की थी। हालाकि ये फिल्म पर्दे पर खास कमाल नहीं कर पाई।

Related Story