सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह से पूछताछ के बाद उनके फ्लैट पर जांच के लिए जाएगी बिहार पुलिस

By Neetu July 29, 2020, 6:43 p.m. 1k

दीपक दुबे /नम्रता शर्मा  - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) आत्महत्या मामले ने मंगलवार को एक नया मोड़ ले लिया है। परिवार की तरफ से उठाए गए कड़े कदम ने इस पूरे मामले को नई दिशा दे दी है। सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई संगीन आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। इसी बीच खबर आ रही है कि बिहार पुलिस सुशांत के बांद्रा स्थित घर की तलाशी लेगी। सुशांत की बहन मीतू सिंह से पूछताछ के बाद पुलिस उन्हें साथ लेकर सुशांत के फ्लैट पर जाएगी। आपको बता दें 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। खबरें हैं सुशांत ने ये फ्लैट लगभग पांच लाख रुपए में किराए पर लिया हुआ था। आत्महत्या से लगभग कुछ महीने पहले ही सुशांत इस घर में रहने के लिए आए थे। यहां पर सुशांत के साथ रिया भी रहा करती थी।

 पुलिस को उम्मीद है कि इस फ्लैट से कुछ ना कुछ जरूरी सबूत जरूर मिलेंगे। आपको बता दें हाल ही में पूर्व केंद्र मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी(Subramanian Swamy) द्वारा नियुक्त किए गए अधिवक्ता इशकरण सिंह ने भी सुशांत के इस फ्लैट को जल्द से जल्द सील करने की मांग उठाई थी। उनका कहना था कि अगर समय रहते इस फ्लैट को सील नहीं किया गया तो यहां से अहम सबूत मिटाए जा सकते हैं।कुछ ऐसी ही मांग रूपा गांगुली ने भी की थी।

हालांकि मुंबई पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं कि मौका ए वारदात वाले फ्लैट को मुंबई पुलिस ने घटनाक्रम के लगभग एक महीना बीत जाने के बाद भी सील क्यों नहीं किया है। बहरहाल बिहार पुलिस मुंबई पुलिस के साथ मिलकर अब इस पूरे मामले की जांच पड़ताल करेगी लेकिन उससे पहले बिहार पुलिस के अधिकारी मुंबई पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच से मुलाकात करेंगे और उसके बाद आगे की जांच करेंगे।

बता दे बिहार पुलिस के 4 अधिकारी मुंबई पुलिस से पूरे मामले का संज्ञान लेने के लिए पहुंचे हैं। खबरें आ रही हैं कि सुशांत का परिवार मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है और डिप्रेशन वाली थ्योरी को भी नहीं पचा पा रहा है। लिहाजा सुशांत के परिवार ने बिहार पुलिस इस पूरे मामले में दखल अंदाजी देने के लिए कहा है।

आपको याद दिला दें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद तमाम तरह की खबरें सामने आई थी लेकिन मुंबई पुलिस की जांच में कुछ भी सामने नहीं आया है और मुंबई पुलिस इसे साफ तौर पर एक आत्महत्या का केस मानकर सॉल्व करने की कोशिश कर रही है। अब देखना होगा बिहार पुलिस इस पूरे मामले में कौन सा नया एंगल निकालती है और जांच में क्या कुछ सामने आता है।

Related Story