मदर्स डे 2020 : ये हैं बॉलीवुड की सबसे स्‍टाइलिश मां-बेटी की जोड़ी

By May 10, 2020, 9:41 a.m. 1k

दुनिया में सबसे खूबसूरत रिश्ते की जब बात होती है तो सबसे पहले मां के रिश्ते की होती है। मां को हमेशा अपने बच्चों की चिंता रहती है। हर मां की फिलिंग अपने बच्चों के लिए एक जैसी होती है। ऐसे में आज पूरा देश मदर्स डे मना रहा है और इस मौके पर अगर बॉलीवुड मदर्स की बात न की जाए तो ये जश्‍न अधूरा होगा। बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में मां-बेटी ऐसी कई जोड़‍ियां हैं जो बेहद स्‍टाइलिश हैं। यहां पर हम उन मां-बेटी का जिक्र कर रहे हैं जो बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं अपने स्‍टाइल और फैशन सेंस से सबका दिल जीतती है।

1. शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान

सोहा अली खान ने बॉलीवुड की कुछ फिल्‍मों में काम किया है, लेकिन वो अपनी मां शर्मिला टैगोर जितनी सक्‍सेसफुल नहीं हो पाईं। इसके बावजूद जब बात स्‍टाइल और एलिगेंस की आती है तो मां-बेटी की ये जोड़ी सबसे आगे दिखती हैं। सोहा की शक्‍ल-सूरत और फीचर्स अपनी मां से काफी मिलते-जुलते हैं। यही नहीं फैशन को लेकर दोनों का टेस्‍ट भी काफी एलिगेंट है।

तनुजा की बेटियां काजोल और तनीषा 

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल लाखों दिलों पर राज करती हैं। अपनी खूबसूरती से खूब छाई रहती हैं। बॉलीवुड में काजोल ने खूब सुपरहिट फिल्में दी हैं। काजोल अपनी मां तनुजा की तरह खूब हिट हुई हैं। तनुजा एक फेमस वेटरन एक्ट्रेस हैं, जिनकी दो बेटियां हैं। काजोल और तनीषा।  तनीषा ने बॉलीवुड में कोई खास कमाल नहीं  किय 

2. डिंपल कपाड़‍िया और ट्विंकल खन्‍ना डिंपल कपाड़‍िया और ट्विंकल खन्‍ना दोनों की बॉलीवुड में बेहद धमाकेदार एंट्री हुई थी। डिंपल ने फिल्‍म 'बॉबी' से फिल्‍मी पर्दे पर कदम रखा था। उनकी यह फिल्‍म सुपर-डुपर हिट साबित हुई थी। वहीं ट्विंकल खन्‍ना ने बॉबी देओल के साथ 'बरसात' से डेब्‍यू किया था। उस जमाने में ट्विंकल को अपनी पहली ही फिल्‍म से खूब सक्‍सेस मिली। मां-बेटी की ये जोड़ी अपने-अपने स्‍टाइल में किसी फैशनिस्‍टा से कम नहीं है।

3. अमृता सिंह और सारा अली खानसारा अली खान और अमृता सिंह  की जोड़ी वाकई एलिगेंट है। बोल्‍ड और ब्‍यूटीफुल अमृता ने 80 के दशक में बॉलीवुड पर खूब राज किया। अब उनकी बेटी सारा अली खान बॉलीवुड में छाई हुई हैं। साल 2018 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सारा और अमृता का स्‍टाइल सेंस सिंपल लेकिन क्‍लासी और ट्रेंडसेटिंग है।

4. हेमा मालिनी और ईशा देओलफिल्मों में कुछ कमाल ना कर सकी एक्ट्रेस ईशा देओल खूबसूरती में कम नहीं हैं, लेकिन जब बात आती हैं उनकी मां हेमा मालिनी की तो अच्छी-अच्छी एक्ट्रेस उनके आगे टिकती नहीं हैं। हेमा ने बेटी की फिल्मी करियर के दौरान उनकी सुरक्षा के लेकर कई सावधानियां बरती हैं। दोनों अपने फैशल स्टाइल के लिए खूब जानी जाती है।

4. सोनी राजदान और आलिया भट्टआलिया भट्ट और मां सोनी राजदान की जोड़ी बॉलीवुड की फेमस जोड़ी में से एक हैं। रियल लाइव के अलावा इस मां-बेटी की जोड़ी ने रिल लाइव में भी एक साथ काम किया है। फिल्म राजी में सोनी ने आलिया की मां का रोल निभाया था। सोनी हमेशा से आलिया को लेकर पॉजेसिव रही हैं। आलिया सोनी के फैशन स्टाइल की बात करें तो बेहद खास है।

5. करिश्मा और करीना की मां बबीताकरिना कपूर , करिश्मा कपूर और बबीता कपूर ने बॉलीवुड की टॉप हीरोइन में से एक रही हैं। एक तरह से कहे तो इनका पूरा का पूरा परिवार ही फिल्म लाइन में है, करीना और करिश्मा कपूर की मां बबीता है। इन्होंने कई फिल्मो में अदाकारी निभाई है। जैसे –एक हसीना दो दीवाने ,कल आज और कल आदि, बात रही करिश्मा की तो राजा हिन्दुस्तानी को कौन भूल सकता है ,और करीना आज भी जवा दिलों की धड्कन बनी हुई है।

6. श्रीदेवी और जाह्नवी, खुशी  

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को रियर फैशननिस्ता कहा जाता थी लेकिन इस मामले में उनकी बेटियां भी कुछ कम नहीं है। जाह्नवी और खुशी कपूर मां की तरह फैशन क्वीन है। मां-बे‍टीयों की यह जोड़ी काफी स्‍टाइलिश रही है।

7. गौरी खान और सुहाना खान

गौरी खान का फैशन सेंस के मामले में रॉयल और ग्‍लैमरस है। मां गौरी की ही तरह बेटी सुहाना को भी फैशन की काफी नॉलेज है। गौरी खान अपनी बेटी सुहाना के साथ कई बार नज़र आती हैं इसमें कोई शक नहीं कि मां-बेटी की ये जोड़ी बॉलीवुड की सबसे स्‍टाइलिश जोड़ी है।

8. जया बच्‍चन और श्वेता बच्चन 

अपने समय में कई हिट फिल्में दे चुकी एक्ट्रेस जया बच्‍चन स्टाइल के मामले में काफी ग्रेसफुल है। उनकी बेटी श्वेता नंदा ने भले ही बॉलीवुड में एंट्री न की हो लेकिन स्टाइल के मामले में वह भी कुछ कम नहीं है। मां-बेटी की यह स्टाइलिश जोड़ी अक्सर पार्टी या फंक्शन में साथ नजर आती है।

9. नीतू सिंह और रिद्धिमा कपूर 

नीतू सिंह और रिद्धिमा कपूर सहानी- नीतू सिंह बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस है। बात करें हम उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर की तो रिद्धिमा अपनी मां की तरह एक्ट्रेस तो नहीं है, लेकिन उनकी तरह बहुत स्टाइलिश है। यह स्टाइलिश मां बेटी की जोड़ी एक साथ बहुत अच्छी लगती है।          

 10. ऐश्वर्या राय बच्‍चन और आराध्‍या बच्‍चन   

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हिरोइन होने के साथ-साथ ऐश्वर्या राय एक अच्छी मां भी है। वहीं ऐश्वर्या की बेटी आराध्‍या का स्टाइल भी किसी से कम नहीं। छोटी आराध्‍या बहुत क्‍यूट हैं। मां-बेटी की ये स्टाइलिश जोड़ी कई बार मैचिंग आउटफिट्स में नजर आ चुकी है। ऐश्वर्या राय बच्चन और अराध्या बच्चन किसी फैशन रॉयल्टी से कम नहीं हैं।

Related Story