बीजेपी विधायक ने अनुष्का के पाताल लोक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई, शो बंद करने की मांग ।

By Arunima May 23, 2020, 9:53 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने हाल ही में 'पाताल लोक' (Pataal Lok) वेब सीरीज से बतौर निर्माता डिजीटल डेब्यू किया। उनके शो को पसंद तो बहुत किया जा रहा है लेकिन पाताल लोक के खिलाफ एक के बाद एक शिकायतें दर्ज हो रही हैं। अनुष्का शर्मा के शो 'पाताल लोक' के खिलाफ यूपी के  बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने  गाजियाबाद के लोनी थाने में खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।  बीजेपी  विधायक का आरोप है कि पाताल लोक बेवसीरीज में उनकी एक तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करके दिखाया गया है । वहीं शो में गुर्जर जाति को डकैत और अपराध में लिप्त दिखाया गया है। विधायक ने शिकायत पत्र में ये भी लिखा है कि पाताल लोक में हिंदू धर्म की छवि खराब की गई है। सीरीज में दिखाई गई मॉब लिंचिंग की घटना को 1990 के कारसेवकों से जोड़ा गया है। ऐसा दिखाया गया है कि उस दौरान हिंदू एक धर्म ना होकर दानव हो गया हो। पाताल लोक में देश की सुरक्षा एजेंसियो की छवि खराब करने की कोशिश हुई है। बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने अपने शिकायत पत्र में पाताल लोक बेवसीरीज को तुरंत बंद करने की मांग की है। 

वहीं सीरीज में उनकी तस्वीर को बिना इजाजत इस्तेमाल करने पर भी उन्होंने विरोध जताया है। पाताल लोक में अखबार में छपी एक तस्वीर वाले सीन पर विधायक ने आपत्ति जताई है। आरोप है इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई है। तस्वीर को अखबार में छापकर लिखा गया है कि वाजपेयी जी ने नई सड़क का उद्घाटन किया। 

वास्तव में ये यूपी के योगी सरकार की एक तस्वीर का बेवसीरीज में इस्तेमाल हुआ है। असली तस्वीर में यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ इसमें रिबन काटते हुए दिख रहे हैं लेकिन बेवसीरीज में इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करके इसका इस्तेमाल हुआ है।  

पाताल लोक एक थ्रिलर क्राइम सीरीज है। आपको बता दें इससे पहले गोरखा यूथ एसोसिएशन भी पाताल लोक के खिलाफ केस दर्ज करवा चुकी है। 

उनका आरोप है कि एक वीडियो क्लिप में पूछताछ के दौरान लेडी पुलिस ऑफिसर गोरखा कैरक्टर पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है। इस सीन के खिलाफ गोरखा समुदाय में नाराजगी है। गोरखा युवा परिसंघ उस सीन को म्यूट या फिर ब्लर करने की मांग कर रहा है। पाताल लोक के खिलाफ एक के बाद एक कई शिकायत दर्ज हो रही हैं। वहीं इस मसले में शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने चुप्पी साध रखी है। 

बता दें कि 'पाताल लोक'  इन दिनों खूब चर्चा में है और इस वेब सीरीज की सराहना हो रही है। बेवसीरीज में हाथीराम चौधरी का किरदार निभा रहे जयदीप अहलावत की खूब तारीफ हो रही है। दर्शक इस बेवसीरिज को  देख रहे हैं लेकिन इसके साथ विवाद भी जुड़ते जा  रहे हैं। 

Related Story